ओडिशा के स्पेशल स्कूलों में कक्षा 9वीं के स्टूडेंट्स के लिए फिर से शुरू की जाएंगी फिजिकल क्लासेज
ओडिशा के स्पेशल स्कूलों में कक्षा 9वीं के स्टूडेंट्स के लिए फिर से शुरू की जाएंगी फिजिकल क्लासेज
Share:

ओडिशा सरकार ने कोविड मामलों में गिरावट के उपरांत राज्य भर के विशेष स्कूलों में कक्षा 9 के छात्रों के लिए शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करने का निर्णय कलर लिया है. गवर्नमेंट पहले ही कक्षा 9 के छात्रों के लिए राज्य भर के स्कूलों में कक्षा शिक्षण फिर से शुरू करने की अनुमति दे चुकी है. विकलांग व्यक्तियों की सामाजिक सुरक्षा और अधिकारिता विभाग (SSEPD) ने 10 जिलों के कलेक्टरों को छात्रों के लिए विशेष स्कूलों और छात्रावासों में कक्षा 9 को फिर से खोलने की बात कही है.

जहां इस बात का पता चला है कि SSEPD के निदेशक ब्रताती हरिचंदन ने बालासोर, कटक, गंजम, कालाहांडी, कोरापुट, क्योंझर, पुरी, कंधमाल, सुंदरगढ़ और खुर्दा के जिला कलेक्टरों को लिखे पत्र में कक्षा 9 के शारीरिक रूप से विकलांग छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से शुरू और छात्रावासों को फिर से खोलने की सलाह दी है. हरिचंदन ने पत्र में बोला “कृपया कुछ शर्तों के अधीन विशेष स्कूलों और छात्रावासों की कक्षा 9 को फिर से खोलने के लिए कदम उठाए  जाने चाहिए.” मिली जानकारी के अनुसार पत्र में बोला गया है कि विशेष स्कूलों में उपलब्ध भौतिक बुनियादी ढांचे के साथ, अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए बोला जा रहा है और स्कूलों और छात्रावासों को फिर से खोलते वक़्त स्थानीय कोविड की स्थिति को ध्यान में रखा जाए.

अधिकारी ने बोला कि कलेक्टरों को स्कूलों और छात्रावासों को फिर से खोलने पर स्कूल और जन शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए बोला गया है. संबंधित जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों (DSO) को स्कूलों और छात्रावासों के कामकाज की नियमित रूप से निगरानी करने और छात्रों की उपस्थिति पर मासिक रिपोर्ट प्रस्तुत करने और सामाजिक दूरी के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए छात्रों के आवासीय आवास के लिए अतिरिक्त व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए जा सकते है. हम बता दें कि इससे पूर्व, स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए 16 अगस्त से कक्षा 9 के छात्रों के लिए कक्षा शिक्षण को फिर से खोलने का निर्देश जारी कर दिया गया था.

1 सितंबर से पटना राजधानी एक्सप्रेस की जगह चलेगी तेजस राजधानी

1 लाख सक्रीय कोरोना मरीजों वाला देश का अकेला राज्य केरल, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने जताई चिंता

भारत ने नेपाल को तोहफे में दिया मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना महामारी में मिलेगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -