ओडिशा में इस दिन से शुरू हो सकती है 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं
ओडिशा में इस दिन से शुरू हो सकती है 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं
Share:

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्य भयानक सीओवीआईडी ​​​​स्थिति से सुधार कर रहे हैं, ओडिशा सरकार ने शनिवार को स्थिति की समीक्षा करते हुए कक्षा 10 और 12 के स्कूलों को 26 जुलाई से फिर से खोलने का फैसला किया। स्कूल एवं जन शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव सत्यव्रत साहू ने बताया कि राज्य में 30 जुलाई से 5 अगस्त तक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन मैट्रिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह निर्णय राज्य भर के सरकारी और गैर-सरकारी दोनों स्कूलों के लिए लागू होगा। 

छात्रों के लिए स्कूलों में शारीरिक कक्षाओं में भाग लेना अभी तक अनिवार्य नहीं किया गया है। कक्षा 10 और 12 के साथ, सभी कक्षाओं के लिए शिक्षण का वर्तमान ऑनलाइन तरीका जारी रहेगा। प्रेस से बात करते हुए उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक चलेंगे और लंच ब्रेक नहीं होगा। पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए, साहू ने कहा, "अगर  कोविड-19 की स्थिति में सुधार होता है, तो स्कूल भी 16 अगस्त तक कक्षा 9 के लिए फिर से खुल जाएंगे। स्कूलों को फिर से खोलने से एक सप्ताह पहले साफ किया जाएगा।"

हालांकि, राज्य सरकार 15 सितंबर से 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की भी योजना बना रही है। स्कूलों को फिर से खोलने से पहले सभी शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा और जिला शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं कि सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए। . राज्य सरकार शैक्षणिक वर्ष 2021-22 से कक्षा 9 और 10 में छात्रों के प्रदर्शन के मूल्यांकन के लिए सतत व्यापक मूल्यांकन पद्धति शुरू करेगी। सीसीई के प्रावधान में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में विभाग ने चार फॉर्मेटिव (लघु) और दो योगात्मक मूल्यांकन कराने का निर्णय लिया है। अंतिम परीक्षाएं हमेशा की तरह मार्च के महीने में आयोजित की जाएंगी।

आने वाले सप्ताह में इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

लाइट ऑन करते ही हुआ घर का कचरा, महिला की मौत

कोरोना से रोजी-रोटी पर पड़ा असर, ट्रांसजेंडर चाय की दुकान में कर रहे है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -