ओडिशा सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दूसरे राज्यों से स्वदेश लौटने वाले लोगों को करना होगा ये काम
ओडिशा सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दूसरे राज्यों से स्वदेश लौटने वाले लोगों को करना होगा ये काम
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली और चंडीगढ़ से लौटने वालों के लिए सात दिवसीय अनिवार्य होम आइसोलेशन का निर्देश दिया है ताकि राज्य में कोरोना के प्रसार को रोका जा सके।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) प्रदीप्त कुमार महापात्र ने अपने बयान में कहा, सभी आने वाले यात्रियों को एक सप्ताह तक अनिवार्य होम आइसोलेशन के तहत रहना होगा। यदि इस अवधि के दौरान वे किसी भी लक्षण विकसित करते हैं, तो उन्हें आरटी-पीसीआर परीक्षण के अधीन किया जाएगा। आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें कोविड ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज किया जाएगा। महापात्र ने इस संबंध में जिला कलेक्टरों, नगर आयुक्तों, भुवनेश्वर और झारसुगुड़ा एयरपोर्ट के निदेशकों और पूर्वतट रेलवे महाप्रबंधक (परिचालन) को पत्र लिखा है।

उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर आगमन के बिंदु पर जांच की जानी है। महापात्र ने कहा कि किसी भी शिथिलता के परिणामस्वरूप ओडिशा में महामारी का पुनरुत्थान हो सकता है और पिछले महीनों में सभी प्रयासों को बर्बाद कर सकता है। उन्होंने कहा कि सभी रोगसूचक यात्रियों का ऑन साइट रैपिड एंटीजन टेस्टिंग सुनिश्चित करना होगा। सरकार ने अधिकारियों को ओडिशा में कोरोना मामलों के पुनरुत्थान को रोकने के लिए हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर निगरानी को मजबूत करने का निर्देश दिया है।

गेम टास्क पूरा करने के लिए बच्चे ने किया महिला पर चाकू-हथौड़े से हमला, फिर हुआ ये...

'यौन शक्ति' बढ़ाने के लिए गधे का मांस खा रहे आंध्र के लोग, 600 रुपए किलो बिक रहा गोश्त

OTT गाइडलाइन को लेकर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- सरकार के पास पहले से ही सर्वेक्षण...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -