ओडिशा स्कूल के समय में बदलाव की संभावना: शिक्षा मंत्री समीर दास

Mar 01 2021 06:12 PM
ओडिशा स्कूल के समय में बदलाव की संभावना: शिक्षा मंत्री समीर दास

भुवनेश्वर: ओडिशा के स्कूल और मास शिक्षा मंत्री समीर दास ने मंगलवार को कहा कि राज्य में अधिकतम तापमान में वृद्धि और संभावित हीटवेव स्थितियों के मद्देनजर कक्षा नौवीं से बारहवीं के छात्रों के लिए सुबह के समय में बदलाव की उम्मीद है। भद्रक में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने शुक्रवार को मानक IX और XI के छात्रों की कक्षा के समय को सुबह 8.30 बजे से सुबह 10.00 बजे से सुबह 7.00 बजे - सुबह 9.00 बजे तक संशोधित किया था। 

इसी तरह, कक्षा दसवीं और बारहवीं जो सुबह 11.00 बजे से अपराह्न 4.00 बजे तक आयोजित की गई थी, को सुबह 9.00 बजे - दोपहर 1.00 बजे पुनर्निर्धारित किया गया। "हम बढ़ते तापमान के मद्देनजर छात्रों को पेश आ रही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सुबह की कक्षाओं के समय को बदलने के प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। 

हालांकि, छात्रों के वर्ग समय में संशोधन विपक्षी दलों के साथ-साथ ओडिशा माध्यमिक विद्यालय शिक्षक संघ के साथ अच्छा नहीं हुआ। एसोसिएशन ने शनिवार को राज्य सरकार द्वारा संशोधित संशोधित समयसीमा का विरोध किया था। एक विज्ञप्ति में, एसोसिएशन ने कहा था कि संशोधित वर्ग समय छात्रों के लिए समस्याएं पैदा करेगा क्योंकि पहले से ही अधिकतम तापमान में पिछले कुछ दिनों में तेज वृद्धि दर्ज की गई है। भुवनेश्वर में पिछले सप्ताह अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के स्तर को पार कर गया था।

AAP में शामिल हुई मिस इंडिया दिल्ली 2019 मानसी सहगल'

हैकर्स ने टेक्स्ट फिशिंग स्कैम के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यूजर्स को बनाया निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने COVID-19 वैक्सीन के लिए सभी लोगों से की अपील