ओडिशा ने 2,253 करोड़ रुपये के 11 निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी
ओडिशा ने 2,253 करोड़ रुपये के 11 निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने 2,253.15 करोड़ रुपये मूल्य के 11 निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है, जो 3,817 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा, अधिकारियों ने गुरुवार, 5 अगस्त को कहा।

इस्पात, खाद्य प्रसंस्करण, अवसंरचना, तेल और गैस, डाउनस्ट्रीम एल्यूमीनियम, सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइनिंग और विनिर्माण सहित वैरोयस उद्योगों से कई औद्योगिक परियोजनाओं को राज्य स्तरीय एकल खिड़की मंजूरी प्राधिकरण (एसएलएसडब्ल्यूसीए) द्वारा अनुमोदित किया गया है, जिसका नेतृत्व मुख्य सचिव एस.सी. महापात्र कर रहे हैं।

उद्योगों के वरिष्ठ सचिव हेमंत शर्मा के अनुसार, इकाइयां बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगार की संभावनाएं पैदा करके अपने-अपने क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करेंगी क्योंकि अधिकांश प्रस्ताव औद्योगिक और डाउनस्ट्रीम क्षेत्रों से हैं।

सुंदरगढ़ क्षेत्र में 533.25 करोड़ रुपये में लौह अयस्क लाभ सुविधा बनाने के फेडर्स इलेक्ट्रिक एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के प्रस्ताव को सरकार द्वारा अनुमोदित कर दिया गया है।

पैनल ने 520 करोड़ रुपये के निवेश से सुंदरगढ़ में पैलेट बेनिफिशिएशन और फेरो अलॉय सुविधा बनाने के एनवायरोकेयर इन्फ्रासोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रस्ताव का भी समर्थन किया।

इसी तरह,  अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने खुर्दा जिले में क्लाउड होस्टिंग सेवाएं प्रदान करने वाले डेटा सेंटर के निर्माण में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव किया है। ओडिशा के एसएलएसडब्ल्यूसीए ने भी इस सुझाव से सहमति जताई।

बैठक के दौरान, सरकार ने आर्य आयरन एंड स्टील कंपनी प्राइवेट लिमिटेड से 175.75 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दी। शीर्ष सचिव ने अनुरोध किया है कि संबंधित विभाग सक्रिय रूप से अनुमोदित इकाइयों के त्वरित निष्पादन की सुविधा प्रदान करें।

Xiaomi, Vivo और Oppo की चिंता डबल करने आ रहा है ये स्मार्टफोन

किसानों के लिए आई अच्छी खबर, CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान

भारी बारिश में पानी-पानी हुई दिल्ली, कई जगह लगा ट्रैफिक जाम, सड़कें बनी तालाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -