धामरा नदी पर जल्द ही शुरू होगी नई परियोजना
धामरा नदी पर जल्द ही शुरू होगी नई परियोजना
Share:

नई दिल्ली:  पोर्ट, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय (MoPSW) ने सभी मौसमों के ROPAX (रोल-ऑन / रोल-ऑफ पैसेंजर) को विकसित करने के लिए 50.30 करोड़ रुपये की मंजूरी के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी है। सागरमाला पहल के तहत केंद्रपाड़ा जिले, ओडिशा सरकार परियोजना की लागत का एक और 50% खर्च करेगी। 

यह ध्यान रखना उचित है कि परियोजना की कुल पूंजी लागत 110.60 करोड़ रुपये है जिसमें कनाली और तालचुआ में आरओ-पैक्स जेट्टी का निर्माण, पार्किंग क्षेत्र के विकास, नाविक सहायता और ड्रेजिंग जैसी उपयोगिता अवसंरचना शामिल हैं। शेष लागत के लिए ओडिशा सरकार निधि देगी। ऑल-वेदर ROPAX जेटी के साथ मौजूदा घाट का विकास नौकाओं, प्रक्षेपणों और अन्य जहाजों के साथ-साथ 10 हल्के मोटर वाहनों को ले जाने की क्षमता रखने वाले प्लाई पोत के इरादे से किया जा रहा है।

एक बार में 60 यात्रियों के साथ 20 मोटरबाइक, एक साथ सभी यात्रियों और वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करना। यह परियोजना जलमार्ग द्वारा 6 घंटे से सड़क मार्ग से यात्रियों के लिए यात्रा के समय को कम कर देगी। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि यह परियोजना धामरा नदी के आसपास के स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी और तलचुआ से धामरा तक 200 किलोमीटर की सड़क दूरी को कम कर देगी।

लगातार तीसरे दिन 2 लाख से अधिक कोरोना केस दर्ज, मौत के आंकड़ों ने तोड़ा रिकॉर्ड

गुजरात में लॉकडाउन से दहशत, 3 दिन में 15000 मजदूरों ने किया पलायन

वित्त वर्ष -2021 में भारत के आतिथ्य उद्योग का राजस्व 65 प्रतिशत तक हो सकता है कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -