ओडिशा में ओमिक्रोन वैरिएंट से ग्रसित मरीजों की संख्या नौ हो गई
ओडिशा में ओमिक्रोन वैरिएंट से ग्रसित मरीजों की संख्या नौ हो गई
Share:

 

भुवनेश्वर: ओडिशा के अधिकारियों ने बुधवार को घोषणा  कि की एक अन्य व्यक्ति ने ओमिक्रोन  के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या नौ हो गई है।

दुबई से लौटने के बाद एक 31 वर्षीय व्यक्ति ने कोरोनवायरस के ओमिक्रोन संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। स्वास्थ्य सेवाओं के राज्य निदेशक बिजय महापात्रा के अनुसार, प्रभावित व्यक्ति का स्वास्थ्य स्थिर है और उसका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

16 दिसंबर को वह दुबई की यात्रा के बाद कोलकाता के रास्ते ओडिशा पहुंचे। महापात्र के अनुसार, उस समय उन्होंने कोविड का परीक्षण नकारात्मक किया था। एक दिन बाद उन्हें बुखार आया और आरटी-पीसीआर के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। नतीजतन, उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था, जहां उसे ओमिक्रोन पॉजिटिव पाया गया था,। उन्होंने माना कि यात्रा के दौरान व्यक्ति वायरस से संक्रमित हो गया था।

निदेशक ने कहा "व्यक्ति के माता-पिता, जो उसके साथ निकट संपर्क में थे, नकारात्मक परीक्षण किया। हालांकि, हम उनका फिर से परीक्षण करेंगे। यदि वे कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो हम उनके नमूनों के जीनोम का अनुक्रम करेंगे।"  

ओडिशा में अब तक नौ ओमिक्रोन मामलों की पहचान की गई है। वे सभी विदेशी रिटर्न वाले हैं, और उनमें से एक ने पहले ही नकारात्मक परीक्षण किया है। इस बीच, ओडिशा में 221 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे कुल मामलों की संख्या 10,54,381 हो गई है। राज्य का सक्रिय केसलोड अब 1,593 है।

भारतीय सेना ने महू में क्वांटम, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब की स्थापना की

भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट के 781 मामले जिसमे दिल्ली के 238 मामले

यहां पर बिना परीक्षा के बन सकते हैं ऑफिसर, बस होनी चाहिए ये योग्यता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -