ओडिशा ने 183 नए कोविड ​​​​मामलों की रिपोर्ट दी, सीएम ने ओमिक्रोन वैरिएंट  पर लोगों को सचेत किया
ओडिशा ने 183 नए कोविड ​​​​मामलों की रिपोर्ट दी, सीएम ने ओमिक्रोन वैरिएंट पर लोगों को सचेत किया
Share:

 

ओडिशा: ओडिशा में ओमिक्रोन  के पहले मामले सामने आने के एक दिन बाद, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लोगों से आग्रह किया कि वे कोरोना वायरस के नए रूप को हराने के लिए कोविड-19 के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करें।

पटनायक ने एक वीडियो संदेश में अनुरोध करते हुए कहा: "कोविड-19 का एक नया रूप है। ओमिक्रोन  पूरी दुनिया में फैल रहा है। नतीजतन, मैं लोगों से सतर्क रहने और मास्क पहनने, अपने कपड़े धोने जैसे सामाजिक मानदंडों का पालन करने का आग्रह करता हूं।" हाथ, सामाजिक दूरी बनाए रखना और भीड़ से बचना।” मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य द्वारा लोगों की मदद से कोविड-19 महामारी की पहली और दूसरी लहर का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के बाद जन सहयोग आवश्यक है।

हाल ही में विदेश से लौटे 12 कोविड-19 सकारात्मक रोगियों के जीनोम की अनुक्रमण के बाद ओडिशा ने मंगलवार को ओमिक्रोन  संस्करण के दो मामलों की सूचना दी। इस बीच, राज्य सरकार ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक बुलाई, जिसमें ओमिक्रोन  संस्करण के आलोक में किए जाने वाले अतिरिक्त उपायों पर चर्चा की गई, जो पहले ही ओडिशा में प्रवेश कर चुका है। "बैठक निगरानी और टीकाकरण प्रयासों को बढ़ाने पर सहमत हुई।" सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा के निदेशक निरजन मिश्रा ने कहा, सरकार जीनोम अनुक्रमण परीक्षणों का विस्तार करेगी।

स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक बिजय महापात्र ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर परीक्षण सकारात्मकता दर (टीपीआर) 10 प्रतिशत से अधिक या ऑक्सीजन समर्थित आईसीयू बेड की संख्या 40 प्रतिशत से अधिक होने पर प्रतिबंध लगाने की सलाह दी है।

1 जनवरी से इन लोगों को बस, रेलवे स्टेशन, होटल व मॉल्स में नहीं मिलेगी एंट्री

इंडियन आइडल के इस कंटेस्टेंट ने की सगाई, इंटरनेट पर छाई ये बेहतरीन तस्वीरें

पतंग लूटने गए 10 वर्षीय बच्चे की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -