ओडिशा पुलिस ने राउरकेला में बाल तस्करी रैकेट में शामिल 7 लोगों को किया गया गिरफ्तार

हाल ही में एक बच्ची के अपहरण के आरोप में ओडिशा पुलिस ने सोमवार को कथित तौर पर पांच महिलाओं सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपियों की पहचान सीमा अग्रवाल (45), सुनीता अग्रवाल (50), नीता अग्रवाल (25), आशा देवी (38), शीला गुप्ता (38), निखिल अग्रवाल (25) और सुमित अग्रवाल (21) के रूप में हुई है। रविवार को बच्ची को आरोपियों के कब्जे से छुड़ा लिया गया।

सुंदरगढ़ जिले के प्लांट साइट पुलिस थाने के अधिकारियों ने सीमा खुंटिया की एक शिकायत के बाद रैकेट का पर्दाफाश किया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसकी डेढ़ साल की पोती का अपहरण कर लिया गया था।

गिरफ्तार किए गए लोगों में से कई अमीर परिवारों से हैं और उन्होंने राउरकेला में गरीब परिवारों को पैसे का लालच देकर उनके बच्चों को खरीद लिया। पुलिस ने कहा कि उन्हें एक बच्चे को बेचने के लिए चार लाख रुपये तक और बालिका के लिए एक लाख रुपये तक मिल रहे थे। 
जहां इस बात का पता चला है कि  उन्होंने उन बच्चों का सौदा राज्य के बाहर कर दिया है, जिसमे झारखण्ड और छत्तीसगढ़  जैसे शहरों के नाम भी शामिल है। पुलिस ने कहा कि उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

'सावन' के पहले सोमवार वेंकटेश प्रसाद ने किया 'रुद्राष्टक' का पाठ, लोग बोले- हर हर महादेव

बधाई हो केजरीवाल सरकार ! दिल्ली में दौड़ रही DTC की 99% बसों की उम्र हुई पूरी

मीराबाई चानू को मिल सकता है स्वर्ण पदक!

Most Popular

- Sponsored Advert -