ओडिशा ने पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करने का संकल्प किया : नवीन पटनायक
ओडिशा ने पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करने का संकल्प किया : नवीन पटनायक
Share:

 


भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार पंचायती राज व्यवस्था को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि विकास गरीब से गरीब व्यक्ति की मदद कर सके।

सोमवार को, ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने घोषणा की कि 210 सहायक कार्यकारी अभियंता पंचायती राज और पेयजल विभाग में शामिल हो गए हैं। पंचायती राज एवं पेयजल विभाग में नवीन इंजीनियरिंग संवर्ग का यह उद्घाटन वर्ग है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि ग्रामीण आवास और पेयजल आपूर्ति ओडिशा सरकार के दो हॉलमार्क कार्यक्रम हैं, जो पीआर और डीडब्ल्यू विभाग के नए भर्ती सहायक कार्यकारी अभियंताओं के लिए एक अभिविन्यास कार्यक्रम में बोलते हैं।

"राज्य सरकार सभी कच्चे घरों को एक उचित समय सीमा के भीतर पक्के आवासों में परिवर्तित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी तरह, 2024 तक सभी ग्रामीण घरों में पाइप से पानी तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है।ग्रामीण बुनियादी ढांचे का विस्तार राज्य सरकार की प्राथमिकता रही है। परिणामस्वरूप, एक नए इंजीनियरिंग कैडर का गठन इसके प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है "मुख्यमंत्री ने कहा।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि विकास का लाभ गरीब से गरीब व्यक्ति तक पहुंचे। मुख्यमंत्री ने नव नियुक्त इंजीनियरों से कहा कि वे अपने पूरे उत्साह और ज्ञान को ओडिशा के परिवर्तन का हिस्सा बनने के लिए समर्पित करें।

गुलाबी मोनोकनी में कयामत ढाते नजर आईं सनी लियोनी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज COVID-19 पर मीडिया को संबोधित करेंगे

साइना नेहवाल पर अभद्र टिप्पणी को लेकर भड़के उनके पति, पिता ने कहा- 'मांगो माफ़ी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -