ओडिशा ने स्टूडेंट्स की छात्रवृत्ति के लिए शुरू की वेबसाइट
ओडिशा ने स्टूडेंट्स की छात्रवृत्ति के लिए शुरू की वेबसाइट
Share:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विशिष्ट समय सीमा के भीतर मेधावी छात्रों को आवेदन करने और छात्रवृत्ति प्राप्त करने में सक्षम बनाने के लिए विशेष रूप से एक पोर्टल लॉन्च किया है। नया पोर्टल 11 लाख से अधिक छात्रों को लाभ देने के लिए बनाया गया है। www.scholarship.odisha.gov.in (http://www.scholarship.odisha.gov.in) 5T पहल के तहत शुरू किया गया नया पोर्टल है। लॉन्चिंग के बाद, मुख्यमंत्री ने कहा कि अब छात्रों को विभिन्न विभागों के पोर्टल के माध्यम से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं करना होगा।

ओडिशा में छह विभाग 21 छात्र छात्रवृत्ति प्रदान कर रहे हैं। नया पोर्टल छात्रों को उनके घरों के आराम से छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य बना देगा और एक ही क्लिक में समय सीमा के भीतर इसका लाभ उठाएगा। सीएम ने कहा कि नया पोर्टल एसटी और एससी विकास, उच्च शिक्षा, स्कूल और जन शिक्षा, श्रम और ईएसआई, कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा और कृषि विभागों के छात्रवृत्ति कार्यक्रमों का प्रबंधन करेगा।

पोर्टल सीधे राज्य के खजाने से जुड़ा हुआ है, पात्र उम्मीदवारों के लिए छात्रवृत्ति का पैसा सीधे छात्रों के बैंक खातों में जमा किया जाएगा। एसटी और एससी विकास राज्य मंत्री जगन्नाथ सरका ने कहा कि हर साल विभाग के माध्यम से छह लाख से अधिक छात्रों को छात्रवृत्ति मिलती है। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुख्य सलाहकार (सीएमओ) आर बालकृष्णन, मुख्य सचिव असित त्रिपाठी, विकास आयुक्त सुरेश महापात्रा, 5 टी सचिव वीके पांडियन और वरिष्ठ अधिकारी लॉन्च के दौरान उपस्थित थे।

आरोग्य सेतु एप को लेकर बड़ा खुलासा, NIC को नहीं पता किसने बनाया एप

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम अस्पतालों के डॉक्टर

"वंशवादी भ्रष्टाचार" है देश के लिए बड़ी चुनौती: प्रधानमंत्री मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -