ओडिशा सरकार ने प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों की पदोन्नति के लिए घटाई निवास अवधि
ओडिशा सरकार ने प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों की पदोन्नति के लिए घटाई निवास अवधि
Share:

ओडिशा सरकार ने निवास की अवधि को कम करने का निर्णय लिया। इस कदम से राज्य भर के 63,303 प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को पदोन्नत होने में सुविधा होगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि इसके अलावा उच्च प्राथमिक स्तर पर प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर पर प्रधानाध्यापकों के पदों के साथ विभिन्न विषयों के शिक्षण पद भी भरे जाएंगे।

इस विकास में आधिकारिक बयान इस प्रकार है: "प्रस्ताव के कार्यान्वयन के साथ, 29,759 सहायक शिक्षक जो वर्तमान में स्तर 5 (ए) पर हैं, उन्हें स्तर 5 (बी) में पदोन्नत किया जाएगा, इसी तरह वर्तमान में स्तर 5 पर 29,759 वरिष्ठ शिक्षक हैं। (बी) को तुरंत लेवल -4 में पदोन्नत किया जाएगा। इसके अलावा, 3785 हेडमास्टर जो लेवल 4 पर हैं, उन्हें सितंबर 2021 तक लेवल 3 में पदोन्नत किया जाएगा।"

बयान में कहा गया है, "इसके अलावा, स्तर 5 (बी) में सहायक शिक्षकों के लिए निवास की अवधि मौजूदा एक वर्ष से घटाकर 6 महीने कर दी गई है, जबकि स्तर 4 से स्तर 3 में पदोन्नति के लिए निवास अवधि 2 वर्ष से घटाकर एक वर्ष कर दी गई है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी पदोन्नत होने वाले सभी शिक्षकों को बधाई दी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में राज्य सरकार के प्रयासों की सफलता की कामना की। 

Tokyo Olympics: वंदना कटारिया ने रचा इतिहास, बनीं 'हैट्रिक गोल' करने वाली पहली खिलाड़ी

भारत की महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका दी मात

ड्रग परीक्षण में विफल होने के बाद धावक ब्लेसिंग ओकागबारे खेल से हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -