ओडिशा सरकार ने अगले साल तीन नए मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश की बनाई योजना
ओडिशा सरकार ने अगले साल तीन नए मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश की बनाई योजना
Share:

बूस्ट मेडिकल एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए, ओडिशा सरकार ने अधिकारियों को इस साल दिसंबर तक तीन नए मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के निर्माण को पूरा करने और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को अगले शैक्षणिक सत्र से प्रवेश शुरू करने के लिए आवश्यक अनुमति देने का निर्देश दिया है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गुरुवार को यहां एक उच्च-स्तरीय बैठक में तीन परियोजनाओं में हुई प्रगति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव एके त्रिपाठी ने यह निर्देश जारी किया। राज्य ने वर्तमान में तालचेर, सुंदरगढ़ और पुरी में तीन नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण किया है।

महानदी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च एट तलचर, मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सुंदरगढ़ और जगन्नाथ मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पुरी में प्रत्येक में 100 सीटों की एमबीबीएस सेवन क्षमता होगी। ये संस्थान तृतीयक स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं की पेशकश करेंगे। पुरी में मेडिकल कॉलेज को शैक्षणिक सत्र 2021-22 से शुरू करने का लक्ष्य रखा गया था।

एमसीएल द्वारा समर्थित तालचेर का संस्थान 'नो प्रॉफिट नो लॉस बेस' पर एक ट्रस्ट के माध्यम से चलाया जाएगा। सुंदरगढ़ में मेडिकल कॉलेज एनटीपीसी द्वारा समर्थित है। अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, पीके महापात्र, चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण के निदेशक डॉ। सीबीके मोहंती के साथ विभाग, एनटीपीसी और एमसीएल के वरिष्ठ अधिकारियों ने चर्चा में भाग लिया। एम्स के अलावा, भुवनेश्वर, ओडिशा में कटक, बेरहामपुर, बुर्ला, कोरापुट, बारीपदा, बालासोर और बोलनगीर में सात राजकीय मेडिकल कॉलेज हैं।

इस वजह से डॉ. मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा

MP: बच्चों को नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन: शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार

शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रिंसिपलों के लिए जारी की एसओपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -