ओडिशा सरकार ने विद्यालयों के सम्मलेन पर संशोधित आदेश किये जारी
ओडिशा सरकार ने विद्यालयों के सम्मलेन पर संशोधित आदेश किये जारी
Share:

भुवनेश्वर: शीतकालीन सत्र में विधानसभा की कार्यवाही के दौरान काफी आलोचनाओं का सामना करने के बाद, ओडिशा सरकार ने अनुसूचित और गैर-अनुसूचित क्षेत्रों में स्कूलों के विलय पर फैसला लिया है। मार्च में सरकार द्वारा जारी एक अधिसूचना जिसमें यह कहा गया था कि 20 या उससे कम नामांकन वाले स्कूलों को अनुसूचित, केबीके और अन्य क्षेत्रों के नजदीकी स्कूलों के साथ समेकित किया जाएगा। गरीब नामांकन एक बड़ी चिंता का विषय होने के साथ, स्कूल और मास शिक्षा विभाग ने पहले राज्य में आसपास के स्कूलों के साथ विलय के लिए 20 या उससे कम नामांकन वाले लगभग 14,000 स्कूलों की पहचान की थी।

सोमवार को इस संबंध में जारी एक संशोधित अधिसूचना के अनुसार, सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में नामांकन 20 से कम या इसके बराबर होने पर पास के विद्यालयों के साथ समेकित किया जाएगा।

मार्च के आदेश को थोड़ा संशोधित करते हुए, स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने अपने नवीनतम आदेश में उल्लेख किया है - "सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में नामांकन कम या 20 से कम समान होने पर पास के विद्यालयों के साथ समेकित होने के बावजूद" सरकार के रूप में पढ़ा जा सकता है। प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में अनुसूचित और केबीके क्षेत्रों में 15 से कम या इसके बराबर में नामांकन होने और पास के स्कूलों के साथ अन्य क्षेत्रों में 20 के बराबर या उससे कम होने के बावजूद, दूरी के बावजूद। इसके अलावा, अनुसूचित क्षेत्रों के लिए शब्द "20 या उससे कम" को "अनुसूचित या केबीके क्षेत्रों में 15 या उससे कम" के रूप में पढ़ा जा सकता है।

भारतीय रेलवे 1.4 लाख रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित करेगा मेगा भर्ती अभियान

अरकोनम, चेन्नई ने अपने शिक्षा ऋणकर्ताओं को किया शर्मसार

भारतीय शिक्षा मंत्री ने भाषा सुधार को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -