ओडिशा में 14 दिन के लॉकडाउन का ऐलान, जारी की गई ये नई गाइडलाइन

May 02 2021 01:12 PM
ओडिशा में 14 दिन के लॉकडाउन का ऐलान, जारी की गई ये नई गाइडलाइन

देश में कोरोना के हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे है। ऐसे हालातों में अब ओडिशा में भी 14 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। ये लॉकडाउन 5 मई से आरम्भ होकर 19 मई तक रहेगा। हालांकि आवश्यक सेवाओं को इस लॉकडाउन से छूट दी गई है। इसके अतिरिक्त टीकाकरण की प्रक्रिया पर भी लॉकडाउन का कोई असर नहीं पड़ेगा।

ओडिशा सरकार द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन दिशा-निर्देशों के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान प्रातः 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक लोग सब्जी खरीदने के लिए 500 मीटर दूर तक जा सकते हैं। वहीं स्वास्थ और अन्य आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी। वहीं दूसरी तरफ ओडिशा सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच वायरस के खिलाफ टोसिलिजुमैब और अन्य दूसरी दवाओं के उपयोग करने पर फैसला लेने के लिए एक एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया है। 

राज्य सरकार (स्वास्थ्य विभाग) के अतिरिक्त सचिव पीके महापात्रा ने सभी जिलो के कलेक्टरों, मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट तथा सभी सीडीएम को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि कोरोना मरीजों के लिए कुछ निश्चित दवाइयां है और वो भी सीमित उपलब्ध हैं। साथ ही संदिग्ध क्षमता वाली कई नई दवाइयां भी आ रही हैं। कई डॉक्टर तथा स्पेशलिस्ट ऐसी दवाइयों की सिफारिश कर रहे हैं। राज्य सरकार ने इस हालात को देखते हुए एक्सपर्ट कमिटी बनाई है।

अदार पूनावाला बोले- नहीं होगी वैक्सीन की कमी, उत्पादन जोरों पर..

बंगाल चुनाव में TMC की डबल सेंचुरी, 88 सीटों पर अटकी भाजपा

शादी समरोह में नर्तकियों संग कर रहा था डांस, बाराती की पीट-पीटकर हत्या