ओडिशा सरकार ने 493.62 करोड़ रुपये की छह निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी
ओडिशा सरकार ने 493.62 करोड़ रुपये की छह निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को कुल 493.62 करोड़ रुपये के छह निवेश प्रस्तावों को स्वीकार कर लिया, जिसके परिणामस्वरूप 1,317 नौकरियों का सृजन हुआ। निवेश परियोजनाओं को राज्य स्तरीय एकल खिड़की समाशोधन प्राधिकरण (SLSWCA) द्वारा मंजूरी दी गई, जिसका नेतृत्व मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्र कर रहे हैं। 

राज्य ने जाजपुर जिले के कलिंग नगर में 2.50 लाख मीट्रिक टन टीएमटी रेबार और 2.50 लाख मीट्रिक टन वायर रॉड सुविधा में 125 करोड़ रुपये का निवेश करने की जटिया स्टील लिमिटेड की योजना को स्वीकार कर लिया है।  सरकार ने 121 करोड़ रुपये के कुल निवेश के लिए सोनपुर में एक इथेनॉल संयंत्र और एक बिजली संयंत्र बनाने के लिए जेआरएस वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के एक अन्य अनुरोध को भी अधिकृत किया है।

SLSWCA ने 80.25 करोड़ रुपये की लागत से गंजाम जिले के सोमोलो द्वीप में एक होटल और रिसॉर्ट सुविधा बनाने के एसएनएम होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के अनुरोध को भी स्वीकार कर लिया।

मुख्य सचिव ने पर्यटन विभाग को चिलिका झील में पर्यटन विकास के लिए एक मास्टर प्लान तैयार करने का आदेश दिया, जिसमें सोलोमो जैसे संभावित द्वीप शामिल हैं।

इंदौर: 3 मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, नींद में थे लोग, 7 ज़िंदा जले

'जब मां का दिल तड़पता है न, तो आसमान में भी दरारें पड़ जाती हैं', माँ पर बने बेस्ट डायलॉग्स

फिर महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, नई कीमतें जानकर लगेगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -