ओडिशा सरकार ने कर्मचारियों को 30 अप्रैल तक संपत्ति विवरण जमा करने की अनुमति दी
ओडिशा सरकार ने कर्मचारियों को 30 अप्रैल तक संपत्ति विवरण जमा करने की अनुमति दी
Share:

अधिकारियों के लिए अपनी वार्षिक संपत्ति रिटर्न विवरण जमा करने की समय सीमा को ओडिशा सरकार द्वारा 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।  सभी विभागों, राजस्व मंडलायुक्तों और जिला कलेक्टरों को एक परिपत्र में, सामान्य प्रशासन और लोक शिकायत विभाग ने कहा कि अधिकारियों को 1 जनवरी की अवधि के लिए अपनी वार्षिक संपत्ति रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी, 2021 से 31 दिसंबर, 2021 तक। अधिकारियों को मूल रूप से 31 दिसंबर तक संपत्ति रिटर्न दाखिल करना था। हालांकि बाद में इसे 31 मार्च 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि, जीए एंड पीजी विभाग को सूचित किया गया था कि कुछ कर्मचारी पंचायती राज संस्थानों और शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव या अन्य बाधाओं के साथ अपनी व्यस्तता के कारण अपना वार्षिक संपत्ति विवरण दाखिल करने में असमर्थ थे।

इन चुनौतियों के मद्देनजर, सरकार ने परिपत्र बयान के अनुसार, एचआरएमएस (मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली) पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन संपत्ति विवरण प्रस्तुत करने की समय सीमा 30 अप्रैल, 2022 तक बढ़ा दी है।

परिपत्र में कहा गया है कि वरिष्ठ अधिकारी अपने अधीनस्थ कार्यालयों को समय सीमा विस्तार के बारे में सूचित करेंगे। कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि वे समय सीमा के करीब आने तक इंतजार करने के बजाय निर्धारित समय से पहले अपनी संपत्ति का विवरण दर्ज करें।

मौजूदा कोविड-19 परिदृश्य के कारण, प्रशासन ने पहले तीन बार समय सीमा में देरी की थी। इस तथ्य के बावजूद कि संपत्ति के बयान को सार्वजनिक करने का कोई प्रावधान नहीं था, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिसंबर 2020 में घोषणा की कि प्रवेश स्तर से लेकर मुख्य सचिव तक के सभी सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ वार्ड सदस्य से लेकर मुख्यमंत्री तक के जनप्रतिनिधि अपनी संपत्ति के विवरण का खुलासा करेंगे।

OMG! इस भारतीय IT कंपनी ने कर्मचारियों को गिफ्ट की BMW कारें, करोड़ों में है कीमत

मानखुर्द में उपद्रवियों का आतंक, डंडे-तलवार से किया हमला, जाँच में जुटी पुलिस

भारत, अमेरिका 2+2 बैठक के दौरान अंतरिक्ष समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -