राज्यपाल गणेशी लाल ने पेश की मिसाल, सीएम राहत कोष में दान की बड़ी रकम
राज्यपाल गणेशी लाल ने पेश की मिसाल, सीएम राहत कोष में दान की बड़ी रकम
Share:

कोरोना संकट के बीच ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने राज्य में चक्रवात तूफान अम्फान रिलीफ कार्य के लिए मुख्यमंत्री फंड में 11 लाख का सहयोग दिया है. राज्य में चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों में बहाली के काम में सहायता के लिए राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ने फंड में सहयोग दिया है. इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी. राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल ने अपनी मर्जी से इस फंड में सहायता करने का एलान किया है. इसके साथ ही सभी लोगों से निवेदन किया है कि वह भी इस चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों के लिए सहयोग करें.

दिल्ली के डिप्टी सीएम का बेहद गैर-जिम्मेदाराना बयान, कहा- छूने से नहीं फैलता कोरोना

इससे पहले राज्यपाल मुख्यमंत्री रिलिफ फंड में कोरोना से लड़ने के लिए 21 लाख रुपये का सहयोग किया था. मार्च 2020 से फरवरी 2021 तक की अपनी 30 फीसद सैलरी उन्होंने देने का फैसला किया था. बता दें कि बंगाल की खाड़ी से उठे तूफान अम्फान तूफान से काफी तबाही हुई है. इस दौरन काफी संख्या में लोगों की जान भी गई है. इस तूफान की रफ्तार से ओड़िशा भी अछूता नहीं रहा. इस तूफान की रफ्तार 200 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा रही. इस दौरान इस चक्रवाती तूफान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे तटीय राज्यों के अलावा कई मैदानी राज्यों में तबाही मचाई.

पाकिस्तान ने LoC पर लगाई आग, घुसपैठ कराने के लिए रची नापाक साजिश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना संकट के समय में आई इस विपदा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमं बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनर्जी के साथ मिलकर प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया था. इस दौरान पीएम ने ओड़िशा का भी दौरा किया था. यही नहीं पीएम ने दोनों देशों के मुख्यमंत्री को इस आपदा से बाहर निकलने के लिए आर्थिक सहायता देने का भी एलान किया था. खास बात यह है कि देश में लगे लॉकडाउन के बाद प्रधानमंत्री का दिल्ली से बाहर का यह पहला दौरा था. इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया औ हाथ मिलाने के बजाय हाथ जोड़कर सभी मुख्यमंत्री और अधिकारियों से मिले. यही नहीं उन्होंने चेहरे पर गमछा भी लगाया हुआ था.

बिहार में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ, तेजस्वी यादव के घर जमा हुए सैकड़ों राजद कार्यकर्ता

कर्नाटक में कोरोना का ब्लास्ट, एक ही दिन में सामने आए 178 नए मामले

बेहद जरूरी हो तो ही यात्रा करें.... रेल मंत्री पियूष गोयल की जनता से मार्मिक अपील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -