ओडिशा को नए कोविड -19 वेरिएंट का डर, सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 12:29 PM
ओडिशा को नए कोविड -19 वेरिएंट का डर, सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश

ओडिशा सरकार ने कुछ राज्यों में कोविड-19 मामलों की संख्या में नए स्पाइक की रोशनी में कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के सख्त कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, नए सुरक्षा वेरिएंट के डर और बुनियादी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए लोगों में शालीनता देखने को मिली। जिला और पुलिस अधिकारियों को कोविड-l9 सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने और सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है जैसे कि मास्क पहनना अनिवार्य है, कार्यस्थलों और शैक्षणिक संस्थानों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी बनाए रखना रविवार को ओडिशा का कोविड-19 टैली 3 पर चढ़ गया। 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 58 से अधिक लोगों ने बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। अस्सी के रोगियों को दिन के दौरान बीमारी ठीक हो गई थी, जो कुल वसूलियों को 3,34,107 तक ले गई, जो कि कासलीओड का 99.24 प्रतिशत है। ओडिशा का मामला घातक अनुपात (सीएफआर) 0.56 प्रतिशत है जबकि इसकी सकारात्मकता दर 4.12 प्रतिशत है। अधिकारी ने कहा कि नए मामलों में 18 जिलों से 34 संगरोध केंद्रों से, और 24 का पता लगाया गया। 

शनिवार से संक्रमण की वजह से मृत्यु का आंकड़ा 1,914 रह गया, क्योंकि कोई नया घातक परिणाम नहीं था। अधिकारी ने कहा कि तीन अन्य कोविड-19 मरीजों की भी मौत हो गई है। कई दिशानिर्देशों के बीच, बड़ी मंडलियों को सख्त वर्जित है और संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि सभाओं में अनुमत संख्या से अधिक लोग नहीं हैं। स्कूलों, कॉलेजों, अन्य शैक्षणिक संस्थानों और आंगनवाड़ी केंद्रों में पर्याप्त और सख्त स्वच्छता उपायों को बनाए रखा जाना है। शिक्षक और संबंधित अधिकारी कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करेंगे जैसे कि मास्क पहनना अनिवार्य, शारीरिक गड़बड़ी बनाए रखना और थर्मल स्कैनिंग और हैंड वाश या छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों और अन्य लोगों द्वारा सैनिटाइजर का उपयोग किया जाना चाहिए।

रक्षा मंत्रालय के कार्यक्रम को पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, कही ये बात

भीमा कोरेगांव केस: वरवर राव को बॉम्बे HC ने दी जमानत, एल्गर परिषद केस में पहली बेल

INX मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, मिली विदेश जाने की इजाजत