राष्ट्रपति ने ओडिशा दिवस पर ओडिशा के लोगो को दी शुभकामनाएं
राष्ट्रपति ने ओडिशा दिवस पर ओडिशा के लोगो को दी शुभकामनाएं
Share:

ओडिशा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को राज्य के स्थापना दिवस पर ओडिशा के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि राज्य ने दुनिया के बाकी हिस्सों में शांति, प्रेम और अहिंसा का संदेश भेजा है.

ओडिशा दिवस, जिसे 'उत्कला दिबासा' के रूप में भी जाना जाता है, 1936 में ओडिशा के लोगों द्वारा लंबी लड़ाई के बाद एक अलग राज्य के रूप में गठन की याद दिलाता है। 2011 में, उड़ीसा राज्य का नाम बदलकर ओडिशा कर दिया गया था।

"ओडिशा दिवस पर, राज्य के लोगों को मेरी शुभकामनाएं," राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया। ओडिशा, जगन्नाथ, लिंगराज, कोणार्क और अन्य समृद्ध विरासतों के मंदिरों का घर है, ने रक्तपात से बचते हुए दुनिया को शांति और प्यार का संदेश भेजा। राज्य की समृद्धि के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा दिवस के विशेष अवसर पर ओडिशा के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी। ओडिया के लोग भारत की प्रगति में मील का पत्थर योगदान दे रहे हैं और ओडिया संस्कृति की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा की जाती है। मैं आने वाले समय में ओडिशा की  और अधिक प्रगति के लिए प्रार्थना करता हूं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिया में ट्वीट किया, "ओडिशा दिवस के अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। इस अवसर पर, मैं एक स्वतंत्र ओडिशा राज्य के निर्माण के लिए प्रख्यात अधिवक्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आइए हम उड़िया राष्ट्र के आत्मसम्मान की रक्षा करते हुए ओडिशा की समृद्धि के लिए अपने सहयोगी प्रयासों को बढ़ाना जारी रखें। ओडिशादिबासा" बंदे उत्कल जननी ।

रूस के विदेश मंत्री लावरोव भारत आये , आज हो सकती है प्रधानमंत्री से मुलाकात

'इस बिल्ली को खोजने वाले को मिलेगा 10 हजार का इनाम', याद में 2 दिन से भूखा है ये परिवार

जल्द 'हिंदू राष्ट्र' घोषित होगा ये देश! वरिष्ठ मंत्री का मिला समर्थन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -