ओडिशा के बेरहामपुर में एक दंपति ने की अनोखे तरीके से की शादी.
ओडिशा के बेरहामपुर में एक दंपति ने की अनोखे तरीके से की शादी.
Share:

 लोग क्या कुछ नहीं करते, अपनी शादी को अनोखा और यादगार बनाने के लिए, कोई हवाई जहाज पर सवार होता है तो कोई पानी के अंदर पूरी उम्र बिताने की कसम खाते है। लेकिन ओडिशा में एक ऐसी अजब शादी हुई, जिसमें समाज को संदेश देने का प्रयास दिखाई दिया सोशल मीडिया के अनुसार, ओडिशा के बेरहामपुर में एक दंपति ने अनोखे तरीके से शादी की। उनकी इस शादी में पूरा शहर शामिल हुआ। 

आपको बता दें, न्यूली मेरिड कपल बिप्लब कुमार और अनीता ने भारतीय संविधान की एक प्रति के अनुसार एक-दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार करने की प्रतिज्ञा ली। बस यही नहीं इस मौके को यादगार बनाने के लिए उन्होंने एक रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया। नवदंपती ने शादी में आए मेहमानों के साथ रक्तदान शिविर में रक्तदान भी किया। अपनी शादी को लेकर बिप्लब कुमार और अनीता ने कहा कि हर किसी को दहेज प्रथा से बचना चाहिए। साधारण तरीके से विवाह करना पर्यावरण के अनुकूल है, क्योंकि इसमें कोई पटाखा नहीं फोड़ा जाता या तेज संगीत नहीं होता है।

बिप्लब कुमार ने कहा कि हमारी शादी में हमने ऐसा करने वाले बारातियों से बचने की कोशिश की। दवा कंपनी में कार्यरत बिप्लब कुमार ने कहा कि हर किसी को रक्तदान करना चाहिए, यह एक नेक काम है।बिप्लब कुमार के जैसी ही उनकी पत्नी अनीता की भी यही सोच है| अनीता पेशे से एक सहायक नर्स हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने जीवन के नए चरण को एक अलग तरीके से शुरू करने को लेकर काफी खुश हैं।उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने अपना नया जीवन रक्तदान शिविर के आयोजन के नेक कार्य के साथ शुरू किया। विधवाओं ने भी इसमें भाग लिया। नवविवाहिता अनीता ने कहा कि इस तरह की शादियों से हमें दूसरों के लिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहिए।

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी ने बैंकिंग संकट को लेकर सरकार को दी यह सलाह

कनाडा चुनाव में पंजाबियों का डंका, 19 उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत

भूपेश बघेल ने केंद्र पर लगाया सेना का राजनीतिकरण करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -