ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने पीएसए संयंत्रों का किया शिलान्यास
ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने पीएसए संयंत्रों का किया शिलान्यास
Share:

भुवनेश्वर: कोरोना की दूसरी लहर में ओडिशा के कमजोर और कामकाजी वर्ग के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इन दोनों वर्गों के सामने कड़ा आर्थिक संकट आ गया है। स्थिति को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इन वर्गों के लिए 1690.46 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से भूमिहीन किसानों, निर्माण श्रमिकों, शहरी गरीबों, आदिवासियों, राज्य खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लाभार्थियों, मनरेगा कार्यकर्ताओं और दिव्यांग छात्रों को लाभ होगा.

सीएम ने शनिवार को राज्य के आठ जिलों में विभिन्न प्रेशर स्विंग सोखना (पीएसए) संयंत्रों, स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और तरल चिकित्सा ऑक्सीजन (एलएमओ) संयंत्रों की आधारशिला रखी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, जिलों में झारसुगुडा, भद्रक, जगतसिंहपुर, पुरी, सोनपुर, नयागढ़, सुंदरगढ़ और मयूरभंज शामिल हैं।

राज्य सरकार का लक्ष्य ओडिशा में कुल 20 पीएसए संयंत्र स्थापित करना है, जिनमें से 7 की आधारशिला 9 जून को रखी गई थी और आज 8 और की आधारशिला रखी गई है। ओडिशा की कोविड-19 स्थिति के बारे में बात करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें काफी सुधार हुआ है, "लेकिन हमें अधिक सावधान रहना होगा।" "कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई एक साल से अधिक समय से जारी है। अप्रैल में शुरू हुई दूसरी लहर में, रोगी के बीच ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट एक प्रमुख मुद्दा था। हमारे सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति प्रणाली को मजबूत करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

एक बार फिर कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मिलेगी दोगुनी से बढ़कर सैलरी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 के लिए 10000 पदों के लिए जारी किए आवेदन

ताबीज या 'जय श्रीराम', किस वजह से हुई मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई ? सामने आई नई सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -