73वें गणतंत्र दिवस पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज
73वें गणतंत्र दिवस पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज
Share:

 

भुवनेश्वर: गणतंत्र दिवस के अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को भुवनेश्वर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया, आज भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हर साल की तरह राजपथ पर भी देश की सत्ता और संस्कृति की झलक दिखाई जाएगी,इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों को सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10.05 बजे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचेंगे। पीएम के साथ रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री, अजय भट्ट, रक्षा सचिव, अजय कुमार और थल सेना, वायु सेना और नौसेना के तीनों विंग के प्रमुख होंगे। पीएम मोदी के रात करीब 10.15 बजे राजपथ पहुंचने की उम्मीद है।

राजपथ पर जुलूस मार्च और फ्लाईपास्ट की अधिक दृश्यता प्रदान करने के लिए सुबह 10 बजे के बजाय सुबह 10:30 बजे शुरू होगा। इस वर्ष का उत्सव अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि गणतंत्र दिवस देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर आता है, और इसे पूरे देश में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया जा रहा है।

-40 डिग्री तापमान में भी जवानों का 'जोश हाई', लद्दाख से हिमाचल तक लहराया तिरंगा.. Video

वर्ष 1950 में इस समय हुई थी गणतंत्र दिवस की पहली परेड

कोरोना मामलों में फिर आया उछाल, 24 घंटों में सामने आया भयावह आँकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -