मोहन माझी ओडिशा के सीएम बने, कनक वर्धन और पार्वती परिदा ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली

मोहन माझी ओडिशा के सीएम बने, कनक वर्धन और पार्वती परिदा ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली
Share:

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, मोहन चरण माझी ने बुधवार, 12 जून को ओडिशा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। ओडिशा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और दो उपमुख्यमंत्रियों, कनक वर्धन सिंह देव और प्रवती परिदा ने शपथ ली।

भुवनेश्वर में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

ओडिशा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भुवनेश्वर के जनता मैदान में पद की शपथ ली। इसके बाद, भाजपा नेता कनक वर्धन सिंह देव ने भी भुवनेश्वर के जनता मैदान में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। साथ ही, ओडिशा की नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री प्रवती परिदा ने भी भुवनेश्वर के जनता मैदान में शपथ ली। इसके अलावा, मुख्यमंत्री मोहन माझी के मंत्रिमंडल में सुरेश पुजारी, रविनारायण नाइक, नित्यानंद गोंड और कृष्ण चंद्र पात्रा ने मंत्री पद की शपथ ली।

मंत्रिमंडल में शपथ लेने वाले मंत्री

समारोह में पृथ्वीराज हरिचंदन, विभूति भूषण जेना और मुकेश महालिंगा ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, गणेश राम सिंह खुंटिया, सूर्यवंशी सूरज, गोकुलानंद मल्लिक और प्रदीप बालसामंता ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ ली।

प्रधानमंत्री मोदी समेत प्रमुख भाजपा नेताओं की मौजूदगी

ओडिशा में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए। पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी भुवनेश्वर में मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह के समापन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेडी प्रमुख नवीन पटनायक से भी बातचीत की।

विधानसभा चुनाव में भाजपा को 78 सीटों पर जीत मिली

क्योंझर जिले के रहने वाले 52 वर्षीय मोहन चरण माझी का संबंध संथाल जनजाति से है। हाल ही में हुए चुनावों में मोहन चरण माझी ने बीजेडी की मीना माझी को 11,577 वोटों से हराकर जीत हासिल की। ​​ओडिशा विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 147 में से 78 सीटों पर जीत हासिल की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -