ओडिशा के मुख्यमंत्री ने गरीबों के लिए 960 करोड़ रुपये के  पैकेज का एलान किया
ओडिशा के मुख्यमंत्री ने गरीबों के लिए 960 करोड़ रुपये के पैकेज का एलान किया
Share:

 

ओडिशा: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पंचायत चुनाव से पहले 30 लाख लोगों के लिए 1,444 करोड़ रुपये के घर मरम्मत पैकेज की घोषणा के एक दिन बाद, जरूरतमंदों के लिए 960 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की।

नवीन ने ओडिशा में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (BSKY) कार्डधारकों और राशन कार्डधारकों के लिए 1,000 रुपये की आजीविका सहायता की घोषणा करते हुए कहा कि मदद का उद्देश्य महामारी के दौरान लोगों के वित्तीय तनाव को कम करना था।

ओडिशा में, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) और राज्य खाद्य सुरक्षा योजना (SFSS) के लाभार्थियों को वित्तीय सहायता प्राप्त होगी। राज्य सरकार इस उद्देश्य के लिए 960 करोड़ रुपये आवंटित करेगी और इस योजना से लगभग 96 लाख परिवारों को मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी प्रेस बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों से सात दिनों के भीतर सीधे लाभार्थी के खातों में राशि जमा करने को कहा है.

बुधवार शाम को, नवीन ने मिशन शक्ति की महिलाओं के साथ बात की, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है जो राज्य भर में महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) का समर्थन करता है, और महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की घोषणा की। उन्होंने महिला सहकारी समितियों के लिए ब्याज सब्सिडी के लिए 200 करोड़ रुपये ई-हस्तांतरण का भी वादा किया।

भुवनेश्वर में, मुख्यमंत्री ने मिशन शक्ति बाजार की आधारशिला रखी, जो महिला एसएचजी सदस्यों के लिए अपना माल बेचने के लिए एक बाज़ार है। नवीन के अनुसार, महिला एसएचजी के सदस्य उन जगहों पर भी बैंक संवाददाताओं के रूप में काम करेंगे जहां बैंक नहीं हैं।

पूर्ण शराबबंदी पर नहीं होगा कोई समझौता: सीएम नीतीश कुमार

हरीश रावत के ट्वीट ने मचाया बवाल, भाजपा बोली- 'उत्तराखंड में भी पैदा हो सकता है कोई कैप्टन'

भारत के इन 2 बड़े स्कूलों में हुआ कोरोना विस्फोट, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -