टोक्यो ओलंपिक: ओडिशा के मुख्यमंत्री ने उत्साही भारतीय महिला हॉकी टीम को दी बधाई
टोक्यो ओलंपिक: ओडिशा के मुख्यमंत्री ने उत्साही भारतीय महिला हॉकी टीम को दी बधाई
Share:

भारतीय महिला हॉकी टीम ने दिल खोलकर खेला, लेकिन एक दिन पहले ही भारतीय पुरुष टीम ने जर्मनी पर 5-4 से जीत के साथ कांस्य पदक जीतकर 41 साल पुराने पदक के सूखे को समाप्त कर दिया। इतिहास रचने वाली महिला हॉकी टीम का पहला ओलंपिक पदक जीतने का सपना अधूरा रह गया. भारतीय महिलाओं ने पहले ही इतिहास रच दिया था और पहली बार खेलों के सेमीफाइनल में प्रवेश करके सभी उम्मीदों को पार कर लिया था और हाफटाइम में 3-2 की बढ़त के लिए दो गोल की कमी को पार कर लिया था।

अब, उत्साही भारतीय महिला हॉकी टीम के कांस्य मैच में लड़ने के बाद राजनेता और हॉकी के भारतीय प्रेमी टीम को उनके बहादुर प्रयासों के लिए समर्थन दे रहे हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने टोक्यो 2020 ओलंपिक में ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम को शुक्रवार को बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "भारतीय महिला हॉकी टीम को #Tokyo2020 पर ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के लिए बधाई। अपनी लड़ाई की भावना को बनाए रखें और प्रेरणा देते रहें। आप सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं।" उन्होंने आगे कहा कि चल रहे टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का हालिया प्रदर्शन नए भारत की भावना को दर्शाता है। इस संबंध में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 'उल्लेखनीय साहस, कौशल और लचीलापन के साथ धन्य' के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए टीम की प्रशंसा की।

मैच के कुछ हाइलाइट्स के बारे में बात करते हुए, टोक्यो ओलंपिक 2020 को हमेशा याद किया जाएगा क्योंकि भारतीय महिला हॉकी टीम ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ लड़ते हुए हार गई थी, जो 2016 के रियो खेलों में स्वर्ण विजेता थी, स्पंदनात्मक मुठभेड़ में शीर्ष पर आई थी। यह मैच शुक्रवार को ओई हॉकी स्टेडियम - नॉर्थ पिच में आयोजित किया गया था। इस हार के साथ भारतीय महिला टीम टोक्यो 2020 ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही।

रिलायंस-फ्यूचर ग्रुप डील मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, यहाँ जानें क्या था पूरा विवाद

भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने मोर्टेज़ा चेका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी सेक्शन का उद्घाटन करेंगे दिल्ली के सीएम केजरीवाल और हरदीप सिंह पुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -