ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्मार्ट हेल्थ कार्ड के वितरण की शुरुआत की
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्मार्ट हेल्थ कार्ड के वितरण की शुरुआत की
Share:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को मलकानगिरी जिले में बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) के तहत स्मार्ट स्वास्थ्य कार्ड के वितरण की शुरुआत की। लॉन्चिंग के मौके पर पटनायक ने कहा, आज बीएसकेवाई को नए तरीके से लॉन्च किया जा रहा है, जो 1 सितंबर से लागू होगा. इलाज के लिए। सभी को स्वस्थ रहना चाहिए और अपने परिवार की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए।" इस कार्ड से लोग ओडिशा सहित देश की 200 से अधिक अस्पताल श्रृंखलाओं में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। राज्य की कुल 4.3 करोड़ आबादी में से 96 लाख परिवारों के लगभग 3.5 करोड़ लोग इस योजना से लाभान्वित होंगे।

पटनायक ने कहा, "इस कदम से 96 लाख परिवारों के लगभग 3.5 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा। इस प्रकार की नो फ्रिल्स प्रणाली में, एक व्यक्ति केवल कार्ड के साथ अस्पताल जाएगा और बिना किसी परेशानी के सभी उपचारों का लाभ उठाएगा।"

बोंडा समुदाय से सुकरी धंगड़ा मांझी स्मार्ट हेल्थ कार्ड पाने वाले पहले व्यक्ति थे। सीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस योजना के तहत परिवार 5 लाख रुपये तक सालाना इलाज का लाभ उठा सकते हैं जबकि परिवार की महिला सदस्य 10 लाख रुपये तक का इलाज करा सकती हैं।

डेल्टा वेरिएंट से टीकाकरण के बाद भी कोरोना होना आम: INSACOG

सिंधिया के कामों से खुश सीएम शिवराज ने कही ये बात

देहरादून IMA से पढ़ा है तालिबान का टॉप कमांडर, प्यार से दोस्त बुलाते थे 'शेरू'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -