बढ़ते कोरोना मामलों के कारण ओडिशा बोर्ड ने स्थगित की 9वीं और 11वीं की ऑफलाइन कक्षाएं

Apr 08 2021 12:07 PM
बढ़ते कोरोना मामलों के कारण ओडिशा बोर्ड ने स्थगित की 9वीं और 11वीं की ऑफलाइन कक्षाएं

ओडिशा राज्य बोर्ड ने राज्य में कोरोनावायरस मामलों में उच्च वृद्धि के कारण कक्षा 9 वीं और 11 वीं के लिए स्कूल बंद कर दिए। ओडिशा के स्कूलों को अगले आदेश तक शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दी गई है। ओडिशा के सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूलों को 30 अप्रैल तक शारीरिक कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर सकते हैं। जो छात्र हॉस्टल और आवासीय स्कूलों में रह रहे हैं, उन्हें अपने घरों में लौटने की अनुमति है, जहां वे ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेंगे। कक्षा 10 और 12 के छात्र-छात्राएं कोरोना सावधानियां बरतते हुए स्कूलों में उपस्थित रहेंगे। ओडिशा राज्य बोर्ड पहले ही संक्रमण फैलने से बचने के लिए ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन करते समय पालन करने के लिए नियम जारी कर चुका है।

दिशा-निर्देशों के तहत ओडिशा, छात्रों, शिक्षकों और स्कूल स्टाफ को मास्क पहनना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना होगा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हर समय हाथ धोना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल सुनिश्चित करना होगा । ओडिशा के उन छात्रों को भी हॉस्टलों में रहकर स्वच्छता बनाए रखनी होगी और वॉशरूम, मेस और अन्य आम इलाकों के बाहर भीड़ से बचना होगा। ओडिशा शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 1 से 8 के सभी छात्रों को बिना परीक्षाओं के उच्च ग्रेड में पदोन्नत करने का निर्णय लिया था।

रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी छठी चरण की परीक्षा हुई संपन्न

इस राज्य में आज से शुरू हो रही है बोर्ड परीक्षाएं, 26 अप्रैल को होगी ख़त्म

नेट, कृषि वैज्ञानिक और एसटीओ भर्ती के शुरू हुए आवेदन, ऐसे करें आवेदन