जगन्नाथ धाम पुरी में जल्द बनेगा हवाईअड्डा
जगन्नाथ धाम पुरी में जल्द बनेगा हवाईअड्डा
Share:

ओडिशा के परिवहन मंत्री, पद्मनाभ बेहरा ने रविवार को कहा कि पुरी हवाई सेवाएं 2022-23 तक आरम्भ हो सकती है। दरअसल पुरी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की स्थापना का काम आरम्भ हो गया है। परिवहन मंत्री बेहरा ने मीडिया से चर्चा में बताया कि पुरी में एक नए हवाई अड्डे की स्थापना की प्रक्रिया पहले ही आरम्भ हो चुकी है, जिसमें भूमि की पहचान तथा अन्य चरणों की प्रक्रिया सम्मिलित है। यदि हमारे द्वारा बनाई गई योजना पर वक़्त पर काम होता रहा तो वर्ष 2022 या 23 का आरम्भ कर लोग पुरी से हवाई सेवा का फायदा उठा सकेगी।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार निरंतर उड्डयन मंत्रालय तथा इस केस के एक्सपर्ट्स के साथ बातचीत कर रहे है। कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को मजबूत करने के लिए प्रतिदिन देश के हवाई अड्डे देश भर में चिकित्सा के जरुरी तथा उपकरणों का ट्रांसपोर्ट कर रहे हैं। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) का भुवनेश्वर हवाई अड्डा तथा इसके स्टेकहोल्डर भी 24×7 मेडिकल उपकरणों एवं सामानो के लिए ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा प्रदान करने में एक्टिव किरदार निभा रहे हैं।

13 मई को नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा जारी किए एक रिलीज के मुताबिक, भुवनेश्वर हवाई अड्डे से, 9 मई, 2021 तक विभिन्न एयरलाइनों के जरिए कुल 669 बक्से (20।53 मीट्रिक टन) कोरोना टीकों का ट्रांसपोर्टेशन किया गया है। वहीं दूसरी लहर के चलते आए ऑक्सीजन खतरे को दूर करने के लिए, 23 अप्रैल, 2021 से 11 मई, 2021 तक कुल 156 रिक्त ऑक्सीजन टैंकर, 526 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 140 ऑक्सीजन सिलेंडर C17, C130J, AN 32 जैसे 75 इंडियन एयर फाॅर्स के विमानों द्वारा पहुँचाए गए। इसके अतिरिक्त 41ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी अलग अलग एयरलाइनों के जरिए ले जाया गया।

विक्की कौशल ने घर पर किया नए दोस्त का स्वागत, तस्वीर शेयर कर जाहिर की ख़ुशी

ममता बनर्जी से करीबी बढ़ाने के लिए अधीर रंजन चौधरी का होगा पत्ता कट? जानिए पूरा मामला

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को पीएम मोदी ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, दोनों मुल्कों को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -