ओडिशा के 64 छात्रों ने कोविड-19 पॉजिटिव परीक्षण किया, प्रशासन अलर्ट
ओडिशा के 64 छात्रों ने कोविड-19 पॉजिटिव परीक्षण किया, प्रशासन अलर्ट
Share:

रायगढ़: ओडिशा के रायगढ़ जिले के अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की कि दो छात्रावासों में रहने वाले 64 स्कूली बच्चों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। 

रैंडम टेस्टिंग के बाद छात्र पॉजिटिव पाए गए, लेकिन उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं हैं और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। सावधानियां बरती गई हैं और स्थिति नियंत्रण में है, रायगढ़ के जिलाधिकारी सरोज कुमार मिश्रा ने कहा, "कोरोना के प्रकोप जैसी कोई चीज नहीं है। हालांकि, यादृच्छिक परीक्षण के बाद, हमें दो आवासीय छात्रावासों में कुछ सकारात्मक मामले मिले, जिनमें कुल 64 बच्चे थे। छात्रों को क्वारंटाइन किया गया है क्योंकि उनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। हालांकि, हम राज्य मुख्यालय में उनके नमूनों की फिर से जांच कर रहे हैं। छात्रावासों में, चिकित्सा कर्मियों को तैनात किया गया है "सरोज कुमार मिश्रा ने कहा।

रायगढ़ जिला मुख्यालय में अन्वेषा छात्रावास के कुल 44 छात्रों ने सकारात्मक परीक्षण किया। इस छात्रावास में रायगढ़ के नौ अलग-अलग अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के छात्र रहते हैं। रायगढ़ जिले के बिस्मम कटक ब्लॉक में, हातामुनिगुडा छात्रावास के अन्य 22 छात्रों को बीमारी का अनुबंध करने के लिए निर्धारित किया गया था।

हालात का जायजा लेने आए भुवनेश्वर में राज्य के जनस्वास्थ्य विभाग के डॉ. सत्यनारायण पाणिग्रही ने कहा, 'बच्चों की तबीयत ठीक है। सभी पॉजिटिव मरीजों की देखभाल की जा रही है, और पर्याप्त उपचार दिया जा रहा है। वे सभी अब लक्षणों से स्पष्ट हैं। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, और जिला प्रशासन आवश्यक प्रक्रियाओं को ले रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, 4 मई को स्वास्थ्य विभाग की फास्ट रिएक्शन टीम ने कोटलागुड़ा के अन्वेशा हॉस्टल के 257 कैदियों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने के लिए मजबूर किया। इनमें से 44 में कोविड का पता चला है।

इंडिगो बोर्डिंग विवाद: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उचित कार्रवाई का आह्वान किया

समर वेकेशन के लिए सबसे बेस्ट हैं दक्षिण भारत के ये बीच

थॉमस और उबेर कप में भारतीय पुरुष टीम ने की शानदार वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -