कहीं डिब्बाबंद खाने तो कहीं परछाई पर टैक्स, जानिए अजीब नियम

कहीं डिब्बाबंद खाने तो कहीं परछाई पर टैक्स, जानिए अजीब नियम

इनकम टैक्स सभी लोग जमा करते हैं. चाहे वो किसी भी रूप में हो. हाउस टैक्स, वॉटर टैक्स और भी कई तरह के टैक्स दुनिया में होते हैं. हालांकि कभी आपने धूप टैक्स या परछाई का टैक्स आदि सुना या दिया है और यह सुनकर आप हैरान भी हो ही जाएंगे. हालांकि इसमें हैरानी की कोई बात नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि कई ऐसे देश मौजूद हैं, जहां धूप से लेकर छाया तक पर टैक्स लिया जाता है और इसलिए हम आपको आज बताने जा रहे हैं उन देशों के बारे में जहां लोगों से अजीब-अजीब चीजों पर कर लिया जाता है. 

विकसित राष्ट्र अमेरिका के ऑर्कन्स राज्य में टैटू या शरीर पर कोई तस्वीर गुदवाने पर 6 फीसदी टैक्स का भुगतान करना होता है और इसके अलावा इटली के वेनेटो शहर में एक जगह का नाम कॉनेग्लियानो है. बता दें कि यहां होटल, रेस्तरां या दुकान में लगे बोर्ड या टेंट की परछाई गली में बनती है तो उनसे एक साल में सौ डॉलर कर के रूप में लिया जाता है. 

साथ ही बता दें कि स्पेन के बैलरिक द्वीप समूह में 2016 से सन टैक्स यानी छू धूप टैक्स लगाया जा रहा है और ऐसा इसलिए क्योंकि वहां हर साल एक करोड़ से ज्यादा पर्यटक घूमने के लिए आते हैं और इसके कारण स्थानीय संसाधनों पर दबाव भी पड़ता है. जबकि अमेरिका में साल 2010 से टैनिंग टैक्स लागू है. 

ओल्ड स्टफ मैगेजीन की माने तो हंगरी में साल 2011 से हर उन डिब्बाबंद खानों पर टैक्स वसूला जाता है, जिनमें ज्यादा मात्रा में चीनी और नमक रहता हैं. बता दें कि आधिकारिक तौर पर इसे पब्लिक हेल्थ प्रॉक्ट टैक्स कहते हैं. 

यहां दो बकरों को जाना पड़ा जेल, ये था उनका जुर्म

इस कबड्डी के खेल में जीतने वाले को मिलेगा मुर्गी और अंडा..

बारिश से परेशान हुए लोग, जिन्होंने कराई शादी उन्होंने ही करा दिया तलाक

अपनी अहम खोज के लिए गूगल ने इस मशहूर माइक्रोबायोलॉजिस्ट को किया याद