ऑड-इवन का ट्रायल 10 मिनट में ही हुआ धराशायी
ऑड-इवन का ट्रायल 10 मिनट में ही हुआ धराशायी
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में 1 से लेकर 15 जनवरी तक ऑड-इवन फॉर्मूला लागू हो रहा है। इसी के तहत साल के आखिरी दिन इसका ट्रायल किया गया। जो कि 10 मिनट में ही फेल हो गया। दरअसल दिल्ली परिवहन मंत्री गोपाल राय को सुबह 9 बजे ट्रायल शुरु कराने के लिए पहुंचना था, लेकिन वो खुद 10.30 बजे पहुंचे। इस पर आप पार्टी के विधायक आदर्श शास्त्री ने कहा कि सभी तैयारियां बुधवार को ही पूरी हो चुकी है। इसलिए 10 मिनट से ज्यादा ट्रायल रन की जरुरत नही है।

बता दें कि 4700 बसें रोजाना चलती है, जो करीब 40000 फेरे लगाती है। इन बसों से करीब 45 लाख लोग  सफर करते है। 1 जनवरी से 3 हजार और बसें नोएडा सेक्टर 63 और गुड़गांव इफ्को चौक को जोड़ेगी। साथ ही मेट्रो भी अपने फेरे बढ़ाएगी। फिलहाल 216 ट्रेनें है और 1282 कोच है, जो रोजाना 2800 फेरे लगाती है।

इसमें करीब 25 लाख लोग रोज सफर करते है। 1 जनवरी से ये ट्रेनें 70 से ज्यादा फेरे लगाएंगी। प्लान को सख्ती से लागू करने के लिए दिल्ली सरकार ने एमसीडी और डीएमआरसी समेत कई एजेंसियों को नोटिस जारी किया है। दिल्ली सरकार इन एजेंसियों से कहा है कि वे ऑड-ईवन तारीखों के हिसाब से गाड़ियों की पार्किंग की परमिशन दें। तीनों एमसीडी के तहत क़रीब ढाई सौ ऑथराइज्ड पार्किंग हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -