Video: हनुमान मंदिर में मिली आपत्तिजनक मूर्तियां, बजरंग दल ने मचाया हड़कंप!
Video: हनुमान मंदिर में मिली आपत्तिजनक मूर्तियां, बजरंग दल ने मचाया हड़कंप!
Share:

दिल्ली में विवेक विहार के हनुमान बालाजी मंदिर के बेसमेंट से कुछ ऐसा दृश्य देखने को मिला है कि देखने वालों के होश उड़ गए हैं. जी दरअसल यहाँ बेसमेंट के अंदर आपत्तिजनक मूर्ति मिली है और अब इसी के वजह से यहाँ हड़कंप मच गया है. यहाँ कुछ समाजसेवी और इलाके के लोगों ने रोड जाम कर दिया है. इस दौरान का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे उन मूर्तियों को दिखाया गया है जो मंदिर में लगाने के बारे में कहा जा रहा है. इस वीडियो में आप सुन सकते हैं, 'अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल इन मूर्तियों को लगाने के विरोध में है.' यह मूर्तियां वाकई में बहुत ही अश्लील है. अब यहाँ के हालातों को देखते हुए पुलिस और दंगा नियंत्रण ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. यहाँ खुद को हिंदू संगठनों से जुड़ा बताने वाले लोगों ने दावा किया है कि मंदिर के भीतर खजुराओ की तरह कामसूत्र को दर्शाती मूर्तियां लगाई जा रही हैं. वैसे वीडियो में मूर्तियां साफ़ नजर आ रहीं हैं और यह वीडियो इस समय तेजी से चर्चाओं का विषय बन चुका है.

पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि यह चार कलाकृतियों के पैनल पत्थरों के साथ गलती से आ गए हैं. इस समय विवेक विहार थाना पुलिस ने चारो मूर्तियों को कब्जे में ले लिया है. इस बारे में डीसीपी (शाहदरा) अमित शर्मा ने बताया कि शुरू की जांच में यह सामने आया है कि नक्काशी वाले पत्थर भूल से गलत पते पर उतार दिए गए थे. उन्होंने कहा हमने शिकायत ले ली है और विस्तृत तरीके से जांच भी शुरू कर दी है.

इस बारे में हनुमान बालाजी मंदिर मैनेजमेंट कमेटी के जनरल सेक्रेटरी विनोद कुमार बिंदल का कहना है कि, 'लॉकडाउन की वजह से मंदिर में कोई आता-जाता नहीं था. बहुत समय हो गया है मंदिर निर्माण का काम चलते हुए और अब तक बहुत बड़ी तादाद में कलाकृतियों वाले पत्थर के पैनल लग चुके हैं. उन्होंने यह भी बताया कि पत्थर यहाँ राजस्थान से आते हैं, जिसकी एक खेप यहाँ 14 अगस्त को आई थी. उन्होंने कहा इनमें खजुराओ शैली के चार पैनल आ गए, जो बंद पैकेट में थे और पत्थर लगाने के लिए पैकेट खुले तो यह पैनल सामने आए. अब यहाँ पर हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने जमकर हंगामा किया है.

रश्मिका की इस तस्वीर ने जीता लोगों का दिल

CBI को देंगे सुशांत के जीजा ओपी सिंह रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स

मध्यप्रदेश में 50 हज़ार पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटे में आए 1100 केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -