पतंजलि के सरसों तेल के विज्ञापन पर FSSAI ने जताई आपत्ति
पतंजलि के सरसों तेल के विज्ञापन पर FSSAI ने जताई आपत्ति
Share:

नई दिल्ली : ग्रॉसरी प्रोडक्ट के बाजार में पूरी तरह रम गई पतंजलि अपने सरसों तेल का विज्ञापन बदलने वाली है। दरअसल विज्ञापन को लेकर फूड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया को वर्तमान के विज्ञापन से आपत्ति है। पतंजलि ने कहा है कि यदि उन पर दबाव बढ़ता है, तो वो विज्ञापन बदलने को तैयार है, लेकिन पतंजलि ने यह भी साफ किया है कि अब तक उन्हें फूड रेगुलेटरी की ओर से कोई नोटिस नहीं मिला है।

गौरतलब है कि एडिबल ऑयल कंपनियों ने पतंजलि के विज्ञापन को भ्रामक बताते हुए एफएसएसएआई में शिकायत की थी। पतंजलि आयुर्वेद के प्रवक्ता एस के तिजारवाला का कहना है कि इस विज्ञापन को लेकर एफएसएसएआई को पहले कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन एडिबल ऑयल कंपनियों की संस्था सॉल्वेंट एक्सट्रैक्शन एसोसिएशन द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद एफएसएसएएआई ने लाइंसेंसिंग अथॉरिटी से कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा है।

मामले में एफएसएसएआई ने एक अधिकारी का कहना है कि इस बारे में अपना पक्ष रखने के लिए पतंजलि को एक मौका दिया जाएगा। यदि उनका जवाब संतोषजनक नहीं हुआ, तो कार्रवाई की जाएगी। यहां तक कि उनका प्रोडक्ट बनाने का लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। सरसों के तेल के विज्ञापन में कहा गया है कि कुछ तेल बनाने वाली कंपनियां कच्ची घानी के लिए न्यूरोटॉक्सिक हेक्सागॉन सॉल्वेंट एक्सट्रैक्शन प्रॉसेस का इस्तेमाल करती है। हेक्सॉन सेहत के लिए नुकसानदायक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -