ओबेसिटी से कमजोर हो जाती है बोन्स
ओबेसिटी से कमजोर हो जाती है बोन्स
Share:

बदलती लाइफस्टाइल ने इंसान के शरीर में बहुत से बदलाव लाने शुरू कर दिए हैं. आज हम कई तरहकी बीमारियों से खुद को घिरा हुआ पाते हैं और इन सबका कारण भी हम ही है जो अपनी बॉडी का ख़याल ही नहीं रख पाते। मोटापा भी इसी लाइफस्टाइल की देन है.जंक फ़ूड,ओवरईटिंग जैसी खराब आदतों से इंसान मोटा हो जाता है और मोटापा अपने साथ कई और बीमारियों को भी अपने साथ लेकर आता है।

मधुमेह,दिल की बीमारियों के अलावा भी मोटापे के बहुत साइड इफेक्ट्स है। हाल ही में हुए एक शोध से यह सामने आया है कि मोठे लोगों की हड्डियां भी कमजोर हो जाती हैं। अभी तक मोटापे को हड्डियों के लिए बेहतर माना जाता रहा है, लेकिन ताजा शोध के परिणाम चौंकाने वाले आये हैं. ओबेसिटी से जूझ रहे लोगों में हाथों की हड्डियां टूटने के मामले ज्यादा सामने आए हैं। खासकर युवा इसकी जद में ज्यादा आते हैं।

उनके मुताबिक फैटका हाई लेवल और मांसपेशियों के कमजोर लेवल के कारण हड्डियां कमजोर हो जाती हैं। टीनएज में मोटापे की समस्या आने से हड्डियों का स्ट्रक्चर गड़बड़ा जाता है। इससे बोन लॉस या हड्डियों के क्षय की समस्या सामने आती है। बेहतर होगा कि ओबेसिटी से ग्रसित लोग अपना वजन कम करने में जुट जाए ताकि बहुत सी बीमारियों से छुटकारा पाया जा सके। 

ठण्ड से बचने के घरेलु उपाय

सेक्स ना करने भी है आपके लिए नुकसानदायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -