ओबामा ने सोशल मीडिया के खतरों पर हैरी को चेताया
ओबामा ने सोशल मीडिया के खतरों पर हैरी को चेताया
Share:

लंदन: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर ब्रिटेन के प्रिंस हैरी को सोशल मीडिया के खतरों के बारे में चेताया है. वही उन्होंने इंटरनेट को लेकर चिंता जाहिर की. बता दे कि प्रिंस हैरी ने बीबीसी रेडियो 4 पर अतिथि एडिटर के रूप में बुधवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस इंटरव्यू में बराक ओबामा ने कहा इंटरनेट का एक खतरा यह है कि लोग बिल्कुल अलग हकीकत में जीने लगते हैं. वे अपनी मौजूदा सोच से मेल खाने वाली सूचनाओं में ही कैद हो सकते हैं.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के मुताबिक दुनिया में कई चीजें काफी पेंचीदा हैं और उन्हें समझने के लिए वक्त के साथ साथ अलग अलग सूचनाओं की जरूरत पड़ती है. लेकिन सोशल मीडिया और इंटरनेट के चलते लोगों को वैसी ही जानकारी मिलती है, जो उन्हें पंसद आती है. विरोधाभासी जानकारियां नहीं मिल पातीं. ओबामा के मुताबिक इसके चलते लोगों को दूसरे पक्ष या अन्य आयामों का पता नहीं चल पा रहा है, "चीजें उतनी सरल नहीं हैं जितनी कि वे चैटरूम में दिखाई जाती हैं.

आपको बता दें कि ओबामा ने जब राष्ट्रपति पद छोड़ा था, उस दौरान उन्होंने प्रिंस हैरी को इंटरव्यू देने का वादा किया था. गौरतलब है कि प्रिंस हैरी आने वाली 19 मई को अपनी प्रेमिका और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्कल से शादी करने जा रहे हैं. ब्रिटिश प्रेस की मानें तो शादी में ओबामा भी शरीक होंगे.

बराक ओबामा बने सांता क्लाज

डोनाल्ड ट्रंप से आगे बराक ओबामा

भारत से अमेरिका जाने वाले यात्री घटे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -