राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार ओबामा जाएंगे अमेरिकी मस्जिद

Jan 31 2016 10:46 AM
राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार ओबामा जाएंगे अमेरिकी मस्जिद

वॉशिंगटन : किसी शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति का किसी मस्जिद में पहली बार जाना वाकई चौंकाने वाली खबर है। पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद बराक ओबामा किसी मस्जिद के दौरे पर जा रहे है। बुधवार को ओबामा एक अमेरिकी मस्जिद में जाएंगे।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि ओबामा ने धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा और अमेरिका में मुस्लिम विरोधी बयानबाजी में हो रही बढ़ोतरी के कारण बुधवार को बाल्टीमोर मस्जिद का दौरा करने का फैसला किया है। इस साल के अंत में ओबामा का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है।

अधिकारी ने बताया कि ओबामा मस्जिद में हमारी बुनियादी मूल्यों को सही रहने के महत्व को दोहराते हुए अमरीकियों से धार्मिक कट्टरता के खिलाफ आवाज उठाने की मांग करेंगे और धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमारे देश की परंपरा को बनाए रखने पर जोर देंगे।

ओबामा अपने विदेश दौरे के दौरान मस्जिदों में जाते रहे है, लेकिन यह पहली बार होगा जब वह बतौर राष्ट्रपति अमरीका के किसी मस्जिद में जाएंगे। ओबामा ने अमेरिकियों से अपील कि वे राजनेताओं खासकर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम विरोधी बयानों को अस्वीकार करने की अपील की। ट्रंप ने कई बार मुस्लिम विरोधी बयान दिए है।