बाल प्रवासियों के लिए ओबामा के कार्यक्रम को दिया गया अवैध करार
बाल प्रवासियों के लिए ओबामा के कार्यक्रम को दिया गया अवैध करार
Share:

टेक्सास में एक संघीय न्यायाधीश ने फैसला सुनाया है कि बच्चों के रूप में अमेरिका आए प्रवासियों को निर्वासन से बचाने का कार्यक्रम अवैध है।न्यायाधीश एंड्रयू हैनन ने कहा कि नए आवेदकों को डिफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स (डाका) में नामांकित नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन उन्होंने कहा कि इस फैसले के लिए सरकार को किसी भी डीएसीए प्राप्तकर्ता को निर्वासित करने की आवश्यकता नहीं है।

लगभग 650,000 लोग - जिन्हें ड्रीमर्स के नाम से जाना जाता है - वर्तमान में कार्यक्रम में नामांकित हैं। राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने प्रशासन को पहल को मजबूत करने का आदेश दिया है। अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के डैका को खत्म करने के प्रयास पर रोक लगा दी थी। शुक्रवार के फैसले में, न्यायाधीश हेनन ने उन राज्यों के एक समूह के साथ सहमति व्यक्त की, जिन्होंने 2012 में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा अवैध रूप से बनाए गए कार्यक्रम का तर्क देते हुए मुकदमा दायर किया था।

टेक्सास और आठ अन्य रूढ़िवादी राज्यों ने कहा कि श्री ओबामा ने बिना कांग्रेस के अधिकार के काम किया था। Daca प्राप्तकर्ताओं को निर्वासन से बचाया जाता है, कार्य प्राधिकरण दिया जाता है, उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस हो सकते हैं और शिक्षा वित्तीय सहायता के लिए आवेदन कर सकते हैं।
यह दूसरी बार है जब टेक्सास की एक संघीय अदालत ने श्री बिडेन के आव्रजन एजेंडे को झटका दिया है। जनवरी में, एक न्यायाधीश ने निर्वासन पर 100 दिनों की मोहलत लगाने के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति के प्रयास को रोक दिया। सीमा अधिकारियों ने जून में वहां 188,829 बार प्रवासियों को पकड़ा, जो दो दशकों से अधिक समय में एक महीने में सबसे बड़ी संख्या है। यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने कहा- इसमें 15,000 से अधिक बच्चे शामिल थे जो अकेले यात्रा कर रहे थे।

राजस्थान सरकार ने धार्मिक स्थलों और कार्यक्रमों में होने वाली भीड़ को लेकर जारी किए नए दिशा-निर्देश

बदला गया जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट का नाम, जानिए क्यों?

सरकार को कितने में मिल रही आपको 'मुफ्त' लगने वाली कोरोना वैक्सीन ? यहाँ जानें एक डोज़ का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -