मोबाइल डिवाइसेस के निर्माण को लेकर ओबामा नें दिया बयान
मोबाइल डिवाइसेस के निर्माण को लेकर ओबामा नें दिया बयान
Share:

टेक्सास : बढ़ते हुए आतंकी हमलों से निपटने के लिए और एनक्रिप्शन और निजता पर राष्ट्रीय सुरक्षा को तरजीह देते हुए ओबामा नें कहा की 'ऐसी मोबाइल डिवाइसेज का निर्माण होना चाहिए जिसे सरकार द्वारा किसी आतंकी हमले आदि को रोकने के लिए आसानी से खोला जा सके. जिससे अधिकारियो को आवश्यकता पढने पर आसानी सें इलेक्ट्रानिक डाटा उपलब्ध करवाया जा सके.

ओबामा नें ये बयान टेक्सास के ऑस्टिन शहर में एक वार्षिक प्रौद्योगिकी उत्सव में दिया ओबामा के अनुसार सामने खतरा मौजूद हैं जिसे हम नजरंदाज नही कर सकते हैं. ऐसे में कुछ मोबाईल कंपनिया ऐसे डिवाइस बना रही हैं. जिसका लॉक जरूरत पड़ने पर खोलने में परेशानी का सामना करना पड़ता हैं और लॉक खोलने में कंपनिया भी सहायता नही करती हैं जिससे कार्यवाही बाधित होतीं हैं. ओबामा नें यह सवाल भी उठाया कि स्मार्टफोन एवं दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अगर इस तरह बने हो कि उनका डेटा हमेशा लॉक रहे तो बॉल पोर्नोग्राफी और आतंकी साजिशों का कैसे पता लगाया जा सकेगा।

ओबामा नें ये बयान एप्पल कंपनी पर निशाना साधते हुए दिया हैं क्यूंकि अभी अमेरिका के सैन बर्नार्डिनो हमले को लेकर एफबीआई एप्पल कंपनी से आतंकी के आईफोन को अनलॉक करने की मांग कर रही है. दिसंबर 2015 की इस घटना में 14 लोग मारे गए थे. एप्पल ने यह कहते हुए मांग को खारिज कर दिया कि इससे उनके सैकड़ों आईफोन यूजर्स की सुरक्षा का खतरा पैदा हो जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -