राष्ट्रीय शोक को भुलाकर सिद्धू का पाकिस्तान जाना कितना उचित ?

Aug 18 2018 01:16 PM
राष्ट्रीय शोक को भुलाकर सिद्धू का पाकिस्तान जाना कितना उचित ?

इस्लामाबाद: भारत के पंजाब राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू आज इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान गए हुए है. सिद्धू इमरान खान को पाकिस्तान चुनाव में मिली जीत के बाद से ही पाकिस्तान जाने के लिए लालायित थे, काफी विवादों के बाद में ही सिद्धू पाकिस्तान पहुंचा पाए हैं, लेकिन वहां पहुँच कर उन्होंने एक अन्य विवाद को पैदा कर दिया है.

पाकिस्तान में अटल जी को याद कर रो पड़े नवजोत सिंह सिद्धू

जैसे ही सिद्धू इस्लामाबाद पहुंचे, पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने उनका आगे बढ़कर और गले लगाकर स्वागत किया. गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना हमेशा भारत के खिलाफ ज़हर उगलती आई है, ऐसे में पाकिस्तानी आर्मी चीफ के साथ सिद्धू का गले लगना सिद्धू को राजनितिक विवाद में फंसा सकता है. इसके अलावा सिद्धू के शपथ समारोह में सिद्धू की जगह को लेकर भी विवाद उत्पन्न हो सकता है.

इमरान के शपथ ग्रहण में जाना चाहते हैं सिद्धू, गृह मंत्रालय को दी सूचना

दरअसल सिद्धू को पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बिठाया गया है. पीओके को लेकर भी भारत-पाकिस्तान में विवाद बहुत पुराना है, पाकिस्तान जहाँ उस हिस्से को आज़ाद कश्मीर कहता आया है, वहीं भारत उसे अपना हिस्सा मानता है. आपको बता दें कि इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को आमंत्रित किया था, जिसमे से सिर्फ सिद्धू ही पाकिस्तान गए हैं, गावस्कर और कपिल ने निजी कारणों के चलते इस समारोह से किनारा कर लिया है. साथ ही सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर एक सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि जब पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के निधन पर देशभर में 7 दिन का राजकीय शोक है, क्या ऐसे समय में सिद्धू का पाकिस्तान जाना उचित था ? 

खबरें और भी:-​

नवजोत सिंह सिद्धू को लगा झटका, इमरान ने न्योता ही नहीं दिया

इमरान को स्वामी ने बताया मोहम्मद गौरी, कहा-समारोह में जाने वाले गद्दार

पाकिस्तान में अटल जी को याद कर रो पड़े नवजोत सिंह सिद्धू

 

?