बांग्लादेश में कल शपथ लेंगे निर्वाचित सांसद, बीएनपी करेगी बहिष्कार

Jan 02 2019 03:57 PM
बांग्लादेश में कल शपथ लेंगे निर्वाचित सांसद, बीएनपी करेगी बहिष्कार

ढाका : बांग्लादेश में हुए आम चुनावों में शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग को बड़ी जीत मिली है. अब वो चौथी बार देश की प्रधानमंत्री बनेंगी. तीन जनवरी यानी गुरुवार को उनके नवनिर्वाचित सांसद शपथग्रहण लेंगे. हालांकि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी इस समारोह का बहिष्कार करेगी.

चुनाव से पहले 'खिचड़ी' बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी बीजेपी

बीएनपी सांसद करेंगे बहिष्कार 

प्राप्त जानकारी अनुसार बीएनपी के नवनिर्वाचित सांसद इस समारोह में शपथ नहीं लेंगे क्योंकि पार्टी ने चुनाव परिणामों को खारिज किया है. यह घोषणा बीएनपी ने मंगलवार को की जिसकी प्रमुख खालिदा जिया जेल में बंद हैं. बीएनपी की ओर से यह घोषणा सरकार के इस ऐलान के कुछ घंटे बाद आई कि नवनिर्वाचित सांसद तीन जनवरी को शपथ लेंगे.

अमेरिका : शटडाउन अब भी जारी, खत्म कराने के लिए डेमोक्रेट सांसद कराएंगे वोटिंग

चुनाव आयोग पर लगाया आरोप 

जानकारी के लिए बता दें बीएनपी ने चुनाव परिणामों को ‘ढोंग’ बताते हुए खारिज कर दिया था और फिर से चुनाव कराने की मांग की थी. बीएनपी को 300 सदस्यीय संसद में पांच सीटें मिली हैं. वही बीएनपी और कुछ छोटे दलों वाले विपक्षी गठबंधन ने चुनाव आयोग की आलोचना की और उसके प्रमुख पर पक्षपाती होने का आरोप लगाया.

पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को भेजा समन, कहा भारत की तरफ से गोलीबारी में मारी गई आसिया बीबी

जानकारी अनुसार बीएनपी महासचिव ने कहा, ‘हमने चुनाव परिणामों को खारिज कर दिया है. हम अपना विधिक संघर्ष और अन्य कदम उठाना जारी रखेंगे.’बीएनपी की सहयोगी गोनोफोरम ने दो सीटें जीती हैं. गोनोफोरम प्रमुख ने बताया ‘प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में अवामी लीग और उसके वफादार चुनाव आयोग ने दुनिया को दिखाया है कि एक स्वतंत्र और संप्रभु देश की चुनावी प्रणाली को कैसे नष्ट किया जाता है.

थाईलैंड : दो बच्चों सहित परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या

जापान में एक कार चालक ने जान बूझकर 9 लोगों को कुचला

पाकिस्तान के लिए स्वर्णिम काल की शुरुआत होगा नया साल - इमरान खान