वीडियो : शपथ के दो शब्द भी ढंग से नहीं बोल पाया लालू का राज दुलारा
Share:

पटना : बिहार में एक साल पहले से ही चुनाव का हुंकार भरा गया। मैदान सजा, दरबार लगा। प्रतिभागी बने,प्रतिद्धंद्धी बने। फिर शब्दों के बाणों से प्रहार हुए। आखिरकार परिणाम की बारी आई और जीतकर आपसी फुसफुसाहट के बीच मुखिया जी बने नीतीश कुमार और साइड रोल निभा रहे लालू यादव ने राज्य का सीएम, डिप्टी सीएम से लेकर सारे मिनिस्टर एक ही बैठक में चुन लिए। कैकेयी की तरह दोनो बेटों के लिए राजसिंहासन मांग लिया। डिजाइनर कपड़े भी दिला दिए पर गलती तो पहले ही हो चुकी थी। बेटे को पढ़ाया भी तो केवल 12 वीं तक और वो भी आधे मन से। बिहार में मंत्री पद की शपथ ले रहे लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने खुद की ही उपेक्षा कर डाली और उड़वा लिया भरी सभा में खुद का माखौल।

तेज ने शपथ के दौरान 'अपेक्षित' को 'उपेक्षित' पढ़ डाला। जिसके कारण उन्हें दोबारा शपथ लेनी पड़ी। बस फिर क्या था डांटडपट तो लालू घर जाकर लगाएँगे पर जगहँसाई तो पहले ही हो गई। शूट-बूट और राजनीतिक परिपाटी तो ठीक है पर बोलना और व्यवहार करना सिखाँए भी तो कैसे सिखाँए लालू। जिन्होने खुद कभी कुछ सोच कर नही बोला। क्या लोकसभा और क्या लोक अदालत, सबमें वो अपनी ही जुबान में सुना डालते है। जहाँ पहुँचने के लिए नेता जी जिंदगी लगा देते है वहीं महज 25 वर्ष की उम्र में तेज ने मंत्री का भार संभाल लिया है।

अब आगे का हश्र तो देश का बच्चा-बच्चा समझ गया होगा। जो शपथ के दो बोल हिंदी में नही बोल सकता वो बिहार का किस कदर बेड़ा गर्ग करेगा ये तो वक्त ही बताएगा। ये कोई नयी बात नही है। इसलिए जनता को कोई खास ताज्जुब नही होगा। इससे पहले भी उतर प्रदेश के कैबिनेट विस्तार के बाद मंत्री पद की शपथ लेने के दौरान राज्यपाल ने देश की गौरव गान को ही बीच में बंद करवा दिया था। थोड़ा और पीछे चले तो झारखंड की शिक्षा मंत्री जो बच्चों के लिए शैक्षणिक व्यवस्था बनाती है, उन्होने ही जीते जी डॉ अब्दुल कलाम को सादर श्रद्धंजलि अर्पित कर दी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -