भारतीय रेलवे ने 100 ऑक्सीजन एक्सप्रेस में पहुंचाई 6260 मीट्रिक टन ऑक्सीजन
भारतीय रेलवे ने 100 ऑक्सीजन एक्सप्रेस में पहुंचाई 6260 मीट्रिक टन ऑक्सीजन
Share:

भारतीय रेलवे के बयान के अनुसार, कोरोना मामलों की सुनामी के बीच, 6,260 मीट्रिक टन (एमटी) ले जाने वाली 100 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अब तक देश में जीवन रक्षक गैस का परिवहन और आपूर्ति की है। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को कहा गया कि रेलवे ने 19 अप्रैल से 100 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' ट्रेनों में लगभग 6,260 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) की डिलीवरी की है। 

रेलवे ने मंगलवार को देश को 800 टन एलएमओ की आपूर्ति की। एक सौ ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अब तक अपनी यात्रा पूरी की है और विभिन्न राज्यों को राहत दी है। यह भारतीय रेलवे का प्रयास है कि अनुरोध करने वाले राज्यों को कम से कम समय में अधिक से अधिक एलएमओ वितरित किया जाए। अब तक, लगभग 6,260 टन एलएमओ को 396 टैंकरों में पहुंचाया गया है।" अब तक महाराष्ट्र में 407 टन, उत्तर प्रदेश में करीब 1,680 टन, मध्य प्रदेश में 360 टन, हरियाणा में 939 टन, तेलंगाना में 123 टन, राजस्थान में 40 टन, कर्नाटक में 120 टन और 2,404 टन से अधिक ऑक्सीजन उतारी जा चुकी है। 

बयान में कहा गया है कि झारखंड के टाटानगर से 120 टन जीवन रक्षक गैस के साथ उत्तराखंड के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन और ओडिशा के अंगुल से 50 टन से अधिक ऑक्सीजन लेकर पुणे जाने वाली पहली ट्रेन मंगलवार रात अपने गंतव्य पर पहुंच गई। इसमें कहा गया है कि अधिक लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के बुधवार रात से अपनी यात्रा शुरू करने की उम्मीद है।

कोरोना से हुई पत्नी की मौत, खबर सुनते ही पति के भी प्राण निकले

दिल्ली-NCR में 'रिमझिम' से सुहाना हुआ मौसम, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

पिछले साल लॉकडाउन में खुद हुए थे बेरोज़गार, आज उनकी वजह से पलते हैं 70 परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -