न्यूजीलैंड की टीम ने बनाए रिकॉर्ड 490 रन
न्यूजीलैंड की टीम ने बनाए रिकॉर्ड 490 रन
Share:

दिल्ली: न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने एक बड़ा इतिहास रच दिया है. डबिलन में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 490 रन ठोक दिए. बैटिंग के सहयोगी पिच पर न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. ओपनिंग करने बेट्स के साथ जेस वाटकिन आई थी.

 

इसके बाद न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सूजी बेट्स की 151 रन की शानदार पारी खेली. बेट्स ने 94 गेंद की पारी में 24 चौके और दो छक्के लगाए तो वहीं मैडी ग्रीन ने 105 गेंद में 17 चौके और दो छक्कों की मदद से 121 रन की पारी खेली. बता दें कि इससे पहले वनडे में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड पुरुष इंगलैंड टीम  के नाम पर है. इंगलैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 444 रन बनाए थे. अब महिला टीम ने रिकॉर्ड 490 रन बनाकर पुरुषों का यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है.  

 

न्यूजीलैंड टीम का यह स्कोर पुरुष क्रिकेट सहित किसी भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच का सर्वाधिक है. इस मैच में आयरलैंड की महिला गेंदबाजों के लिए यह दिन इतना बुरा था कि चार गेंदबाजों ने अपने कोटे के 10 ओवरों में 90 से ज्यादा रन लुटा दिए. इनमे सबसे बुरा हाल रहा कारा मुर्रै का. जिन्होंने 10 ओवरों में 119 रन दे  दिए.

विराट ने कराया दाढ़ी का बीमा, इस खिलाड़ी ने दी जानकारी

दिग्गज धावक उसेन बोल्ट कर रहे है नई पारी की शुरुआत

FIFA वर्ल्ड कप 2018 के लिए दी जा रही है 20 लाख कुत्ते-बिल्लियों की बलि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -