न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने की नाटो से चीन और रूस से लड़ने की अपील
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने की नाटो से चीन और रूस से लड़ने की अपील
Share:

 

नाटो के लिए न्यूजीलैंड की पहली औपचारिक प्रस्तुति में, प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने लोकतांत्रिक देशों से दृढ़ रहने का आग्रह किया क्योंकि चीन "अधिक मुखर" और "अंतर्राष्ट्रीय नियमों और मानदंडों पर सवाल उठाने के लिए हमेशा तैयार रहता  है।"

चीन और सोलोमन द्वीप के बीच एक सुरक्षा समझौते पर हस्ताक्षर ने न्यूजीलैंड के हाल ही में सुरक्षा पर अपने रुख को सख्त करने और दक्षिण प्रशांत में बीजिंग की बढ़ती भागीदारी में योगदान दिया है।

एक शिखर सम्मेलन में जहां नाटो ने पहली बार बीजिंग को एक महत्वपूर्ण खतरे के रूप में स्वीकार किया, अर्डर्न ने अपने भाषण का एक हिस्सा चीन की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति की चेतावनी और प्रतिक्रिया में सैन्यीकरण बढ़ाने के बजाय बातचीत और कूटनीति के लिए आग्रह करने के लिए समर्पित किया, रिपोर्टों के अनुसार। उसने दावा किया कि चीन हाल ही में अधिक अडिग हो गया है और स्वीकृत अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों पर सवाल उठाने को तैयार है।

"यहां, हमें जो कुछ हो रहा है, उस पर हमें प्रतिक्रिया देनी होगी। नियम-आधारित प्रणाली को बरकरार रखा जाना चाहिए, राजनयिक जुड़ाव को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, और जब भी और जहां भी हम मानवाधिकारों के उल्लंघन का सामना करते हैं, हमें हमेशा उनके खिलाफ बोलना चाहिए। लेकिन हमें यह भी करना चाहिए हम जिस दुनिया में रहते हैं उसकी जटिलता को कम करने के आग्रह से लड़ें।" "हम न्यूजीलैंड के साथ अपने सैन्य संबंधों को मजबूत करने के लिए नहीं देख रहे हैं। हम यहां एक ऐसा समाज बनाने में मदद करने के लिए हैं जहां कम लोगों को मदद मांगने की जरूरत है।"

इजराइल को मिला नया प्रधानमंत्री, नफ्ताली बेनेट ने दिया इस्तीफ़ा

उदयपुर मर्डर पर पाकिस्तान ने कहा हमारे कोई भी समूह इसमें सम्मिलित नहीं

अमेरिकी हाउस में दंगे करवाने में ट्रम्प ने भी की मदद :गवाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -