यहाँ निकली शिक्षकों के 96 पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
यहाँ निकली शिक्षकों के 96 पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन
Share:

नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षक समेत अन्य पोस्ट पर भर्तियां निकाली है। इसके तहत कमिटी ने संगीत टीचर, आर्टस, पीईटी पुरुष, पीईटी (महिला) के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके अतिरिक्त लाइब्रेरियन तथा स्टॉफ नर्स के पोस्ट पर भर्तियां निकाली हैं। इन पोस्ट पर अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 30 अक्टूबर है। ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं, वे तुरंत अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि यह भर्तियां साल 2020-21 के लिए गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव तथा दादरा तथा नगर हवेली के प्रदेशों/ केंद्रशासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय स्कूलों के लिए निकाली गई हैं। इसके अतिरिक्त लाइब्रेरियन तथा स्टाफ नर्स अनुबंध के आधार पर की जाएगी। इसके तहत टोटल 96 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएगी। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट @navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

पदों का विवरण:
म्यूजिक टीचर- 13 पद 
आर्ट टीचर- 17 पद
पीईटी मेल- 20 पद
पीईटी फीमेल- 13 पद
लाइब्रेरियन- 12 पद
स्टॉफ नर्स- 21 पद

शैक्षणिक योग्यता:
म्यूजिक टीचर की पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएशन तथा ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आर्ट टीचर की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स और क्राफ्ट में डिप्लोमा होना चाहिए।

पीईटी टीचर की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

लाइब्रेरियन की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट या फिर एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स को हिंदी, इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए।

स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अतिरिक्त किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी / संस्थान से बीएससी (नर्सिंग)। भारतीय / राज्य नर्सिंग परिषद के साथ स्नातक तथा हॉस्पिटल / क्लिनिकल में दो वर्ष का व्यावहारिक एक्सपीरियंस होना चाहिए।

वेतनमान:
म्यूजिक टीचर, आर्ट टीचर, लाइब्रेरियन की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 26250 रुपये वेतन दिया जाएगा। वहीं स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 20000 रुपये वेतन दिया जाएगा।  

मध्यप्रदेश में 'मनरेगा मजदूर' बनी दीपिका पादुकोण ! 30000 रुपए मजदूरी भी निकाली

IISc में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, जल्द करे आवेदन

यहाँ हो रही है 2000 पदों पर भर्तियां, आज है आवेदन का अंतिम अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -