Nvidia ने  “सेल्फ़-ड्राइविंग AI” कार को 2020 तक बाजार में उतारने के लिए Audi से मिलाया हाथ
Nvidia ने “सेल्फ़-ड्राइविंग AI” कार को 2020 तक बाजार में उतारने के लिए Audi से मिलाया हाथ
Share:

Nvidia ने अपनी सेल्फ-ड्राइविंग कारो के निर्माण और उसके परीक्षण को लेकर किये जा रहे प्रयासों में साझेदार बनने वाली कंपनियों के नामों की घोषणा कर दी हैं. वैसे तो Nvidia  ने अपने AI ड्राइविंग तकनीक को वास्तविकता में लाने के लिए अब तक कई दिग्गज कार निर्माताओ के साथ मुलाकात की हैं मगर इन सब में Audi का नाम सबसे प्रमुख हैं.

Nvidia और Audi वैसे तो बहुत पुराने पार्टनर हैं. यह दोनों कंपनी पिछले 10 सालो से साथ में काम कर रही हैं. लेकिन इनके बीच सेल्फ़-ड्राइविंग तकनीक  को लेकर ये नई साझेदारी हुई है. खुद Audi भी ऑटोनोमस कारो के परीक्षण को 2017 की तिमाहियों में पूरी तरह संपन्न करने का मन बना रही हैं. और अब Nvidia को भी AI तकनीक के चलते इस क्षेत्र में प्रयास करते देखा जा रहा है. 

Nvidia के CEO, Jen-Hsun Huang ने कहा कि, “ यह सेल्फ़-ड्राइविंग Audi कार्यक्षमता के परीक्षण को करने का अवसर प्रदान करेगी और साथ ही यह इस साल या अगले साथ तक पूर्ण होने पर निर्भर नहीं करता, अपितु इसके सेल्फ़-ड्राइविंग तकनीक सहित कारों के परीक्षण कई कंपनियों द्वारा लंबे अरसे से किए जा रहें हैं ”. Nvidia जिस आई सिस्टम पर कार्य करने की बात कार रहा हैं. वो नए Xavier कंप्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जो सेल्फ़-ड्राइविंग कारों की तकनीक के साथ ही, AI-based Co-Pilot तकनीक का समागम करती हैं. इसमें facial recognition और gaze tracking जैसी सुविधाएं भी शामिल हैं.

बहुत से नए फीचर्स के साथ कुछ ही दिनों में लांच हो रही है टाटा की ये शानदार कार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -