माँ बनते ही इस एक्टर से जुड़ा था नूतन का नाम, गुस्से में जाकर मर दिया था थप्पड़
माँ बनते ही इस एक्टर से जुड़ा था नूतन का नाम, गुस्से में जाकर मर दिया था थप्पड़
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि नूतन अपने समय की सबसे बेहतरीन अदाकारा थीं और उन्हें भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिना जाता है. ऐसे में आज नूतन का जन्मदिन है और उन्होंने अपने शानदार करियर में बहुत सी सफल फिल्मों में काम किया औ. ऐसे में आप सभी को बता दें कि नूतन का जन्म 4 जून, 1936 को मुंबई में हुआ था और उनके पिता कुमारसेन सामर्थ एक फिल्म निर्देशक थे और मां शोभना सामर्थ फिल्म एक्ट्रेस थीं. इसके अलावा उनकी बहन तनूजा भी सफल अभिनेत्री हैं. इसी के साथ नूतन ने अपनी आरंभिक पढ़ाई एस टी जॉसेफ स्कूल पंचागनी से की और आगे पढ़ने के लिए वह वि‍देश गईं.

उसके बाद नूतन ने 1950 की फिल्म हमारी बेटी से अपने करियर की शुरुआत की और इस फिल्म का निर्माण उनकी मां ने ही किया था. साल 1955 की फिल्म सीमा से उनके करियर ने रफ्तार पकड़ी और वह आगे निकलती गईं. वहीं इस फिल्म के बाद उन्होंने पेइंग गेस्ट, अनारी, सुजाता, बंदिनी, तेरे घर के सामने, मिलन और मैं तुलसी तेरे आंगन की जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया, जहाँ उन्हें खूब पसंद किया गया. इसी के साथ ही उन्होंने अपने शानदार अभिनय के लिए 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीते हैं. जी हाँ, आपको बता दें कि नूतन और एक्टर संजीव कुमार से जुड़ा हुआ एक किस्सा मशहूर है.

जी दरअसल 1969 में फिल्म देवी की शूटिंग के दौरान एक्टर संजीव कुमार को थप्पड़ मारा था और शादीशुदा और एक बेटे की मां बन चुकीं नूतन को सेट पर पड़ी एक मैगजीन से अपने और संजीव कुमार के अफेयर की बात पता चली तो वो गुस्सा हुईं लेकिन जब उन्हें ये पता चला कि ये बात संजीव कुमार ने खुद फैलाई है तो नूतन ने भरे सेट में संजीव को एक जोरदार तमांचा जड़ दिया था. कहते हैं इस बात का जिक्र उन्होंने 1972 में एक मैगजीन को दिए गए इंटरव्यू में किया था, जिसे जानकर सभी हैरान रह गए थे.

नूतन ने नेवी ऑफिसर रजनीश बहल से शादी की और शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने से मना किया लेकिन उन्हें खूब अच्छे किरदार मिले जिसके बाद उन्होंने वापस फिल्मों में एंट्री ले ली. धीरे-धीरे नूतन उदास रहने लगीं और उन्हें कैंसर हो गया. वहीं उसके बाद 54 साल की उम्र में 1991 में नूतन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

आयुष्मान खुराना की चाहत, इस महान सिंगर की बायोपिक में करूंगा काम

यह होगी सलमान के जीजा आयुष शर्मा की अगली फिल्म, नाम हुआ फाइनल

GQ Best Dressed 2019 : साफ़-साफ नजर आए क्लीवेज, ऐसे दिखीं आमिर की ऑनस्क्रीन बेटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -