नेचुरल चीजों से निखारें अपनी खूबसूरती
नेचुरल चीजों से निखारें अपनी खूबसूरती
Share:

प्रकृति ने हमें ऐसी बहुत सी चीज़ें दी है जो हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे और आपकी स्किन को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- पुराने जमाने से हल्दी का इस्तेमाल एक औषधि के रूप में किया जाता रहा है. इसके अलावा  महिलाएं हल्दी का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए भी करती रही हैं. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं, जो बॉडी की इम्युनिटी पावर को स्ट्रांग बनाने का काम करते हैं. इसके अलावा हल्दी खून को साफ करके स्किन संबंधी समस्याओं से बचाव करती है. हल्दी में सभी प्रकार के इंफेक्शन से लड़ने के गुण मौजूद होते हैं. जो त्वचा को साफ करके पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं. 

2- पपीता खाने में स्वादिष्ट फल होता है. पपीते में भरपूर मात्रा में विटामिन ए और सी मौजूद होते है.  इसके अलावा इसमें पपाइन नामक तत्व की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा की रंगत में निखार लाने का काम करती है. पपीते में भरपूर मात्रा में मिनरल्स, विटामिन और एंजाइम्स मौजूद होते हैं, जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 

3- दही में भरपूर मात्रा में नेचुरल  गुण मौजूद होते हैं. नियमित रूप से दही का सेवन करने से चेहरे की डेड स्किन साफ हो जाती है. चेहरे पर दही को लगाने से त्वचा की चमक और निखार बरकरार रहता है.

 

गर्मियों में इन खास तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

तुलसी के सेवन से ठीक हो जाती है अपेंडिक्स की समस्या

नेचुरल तरीके से बनायें अपना मेकअप स्प्रे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -