3 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले आरोपी के सिर से छीनी छत, प्रशासन ने 24 घंटे में ढहाया घर
3 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले आरोपी के सिर से छीनी छत, प्रशासन ने 24 घंटे में ढहाया घर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले निजी स्कूल के बस ड्राइवर के घर पर हथौड़ा चलाकर उसे गिरा दिया गया है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत राजस्व विभाग, पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए यह कार्रवाई की। बताया जा रहा है आरोपी ड्राइवर के द्वारा शाहपुरा क्षेत्र में वसंत कुंज कॉलोनी के पास टंकी के सामने गार्डन की जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से मकान बनाकर अतिक्रमण किया हुआ था। वहीँ बच्ची से दुष्कर्म के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की कार्रवाई के साथ ही जिला प्रशासन के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है मकान तोड़ने से पहले ड्राइवर के परिवार से मकान को खाली करवाया गया और उसके बाद कार्रवाई की गई।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने एसडीएम और डीईओ को निर्देश दिए हैं कि सभी स्कूल बसों (जिनमें बच्चियां आती-जाती हैं) में महिला स्टाफ जरूरी है और इसके साथ ही रिकार्डिंग कैमरे भी अनिवार्य हैं। जी हाँ और इसके लिए लगातार सभी बसों की जांच की जाए। अलग-अलग उड़न दस्ते बनाए जाएं और बसों की समय-समय पर जांच भी होती रहे।

कहा जा रहा है कलेक्टर का निर्देश है कि बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की है और इसमें लापरवाही होने पर प्रबंधन को भी जिम्मेदार बनाया जाएगा और उनके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि भोपाल के प्रतिष्ठित निजी स्कूल में नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के साथ स्कूल की बस के ड्राइवर ने दुष्कर्म किया। वहीँ बच्ची के परिजनों ने पुलिस को बताया कि स्कूल से जब बच्ची घर आई तो कपड़े बदलते समय बच्ची की मां ने उसके प्राइवेट पार्ट पर निशान देखे, जिसके बाद वह हैरान रह गई। मम्मी ने जब बच्ची से पूछा तो बच्ची ने बताया कि स्कूल बस ड्राइवर बैड टच करते हैं।

यह सब होने के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से इसकी शिकायत की तो उन्होंने आरोपों से इनकार कर दिया। वहीँ इसके बाद परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पोक्सो और धारा 376 के तहत केस दर्ज कर स्कूल बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही वहीं बस में मौजूद महिला हेल्पर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया।

आरोपी योगी नायक की गिरफ्तारी को लेकर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

पूर्व मंत्री के रिश्तेदार ने की ऐसी हरकत, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला

आरक्षक ने की ऐसी हरकत, पुलिस महकमे में मची हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -